June 2, 2024

प्रो. राम कुमार ने रावमापा सिंगां के नए भवन का किया शिलान्यास

0

ऊना / 14 मार्च / न्यू सुपर भारत

एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज लगभग एक करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिंगा के नए भवन का विधिवत रूप से शिलान्यास किया।इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने कहा कि प्रदेश ने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति की है। उन्हांेने कहा कि प्रदेश साक्षरता दर में देश में दूसरे स्थान पर है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षा के गुणात्मक विकास के लिए समाज के हर वर्ग के व्यक्तियों को अपनी सहभागिता दर्ज करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मेधा प्रोत्साहन योजना संचालित की गई है। इस योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी विद्यार्थियों को बारहवीं तथा स्नातक के उपरांत मेडिकल, इंजीनियरिंग, व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रशिक्षण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है। 

इस अवसर पर प्रधान गुरदेव सिंह, ज्ञानी बाबा, उपप्रधान भारत भूषण, बीडीसी उपाध्यक्ष सतीश राणा, वार्ड मेंबर राकेश कुमार, पवन कुमार, ज्योति देवी, मोनिका रानी, ममता देवी, विनी रानी, यशपाल सिंह, तिलक राज कटारिया, मास्टर रणवीर, पूर्व प्रधान जसविंदर सिंह, पूर्व बीडीसी सदस्य कुलबीर सिंह, सूबेदार जरनैल सिंह, अमरीक सिंह, मीका, दिलबाग सिंह, हरिकिशन, जसपाल मास्टर, लंबरदार होशियार सिंह, बलवीर सिंह, धर्मेंद्र राणा सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *