June 16, 2024

प्रो. राम कुमार ने बीटन कॉलेज में 30 लाख से बनने वाले कैंटीन भवन का किया भूमिपूजन

0

ऊना / 15 जुलाई / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज राजकीय महाविद्यालय बीटन में 30 लाख रुपए की लागत से बनने वाले कैंटीन भवन का भूमिपूजन किया। प्रो. राम कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में वर्तमान प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है।

 उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के 58 राजकीय महाविद्यालयों तथा 80 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में वर्चुअल क्लासरूप स्थापित किए हैं, ताकि पढ़ाई को रोचक बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि मेधावी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार ने श्रीनिवासा रामानुजन छात्र डिजिटल योजना के तहत राज्य भर के मेधावी विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप प्रदान किए हैं तथा जिला ऊना के 1358 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप की सौगात मिली है।

 प्रो. राम कुमार ने कहा कि कोरोना के मामले एक बार पुनः बढ़ने लगे हैं, इसलिए सभी सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18-59 वर्ष के सभी व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की तीसरी डोज़ फ्री देने का फैसला किया है, जो स्वागत योग्य है।

इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए प्रो. राम कुमार ने कहा कि सभी पात्र व्यक्ति कोविड का टीका अवश्य लगवाएं और कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कमल सैणी,  हरोली भाजपा एसटी मोर्चा के अध्यक्ष हरी बाबा, प्रधान सोहन, अरुण गुज्जर, दर्शन सिंह, सचिन, बलबीर, रजत राणा, महेंद्र सिंह, एसडीओ पीडब्ल्यूडी राजन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *