June 18, 2024

ऐतिहासिक होगा प्रधानमंत्री का मंडी दौरा’

0

मंडी / 22 सितम्बर / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 24 सितंबर को हिमाचल आगमन पर पूरे प्रदेश के युवा उत्साहित हैं। यह संभवतः हिमाचल के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि देश के प्रधानमंत्री प्रदेश के युवाओं को संबोधित करेंगे। युवाओं के लिए यह गौरव का अवसर है और सभी इसका उत्साह से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का मंडी दौरा ऐतिहासिक होगा । उन्होंने यह बात गुरुवार प्रातः मंडी में पड्डल मैदान के निरीक्षण के उपरांत पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल से गहरा लगाव है। उन्होंने सदैव प्रदेश के हितों को तरजीह दी है। प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश को 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाएं प्राप्त हुई हैं। हाल ही में बल्क ड्रग पार्क की बड़ी सौगात प्रदेश को मिली है। ये पूरा प्रोजेक्ट करीब 50 हजार करोड़ से बनेगा। इससे 20 हजार युवाओं को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा वहीं 10 हजार को अप्रत्यक्ष रोजगार का लाभ मिलेगा। इसके अलावा नालागढ़ में 500 करोड़ का मेडिकल डिवाइस प्रोजैक्ट स्वीकृत हुआ है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने पड्डल मैदान का निरीक्षण किया और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 24 सितंबर के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल भी उनके साथ रहे। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू भी इस अवसर पर विशेष तौर पर उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से तैयारियों के बारे में जानकारी ली और बेहतर प्रबंधों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *