June 16, 2024

पीपीपी में इनकम वेरिफिकेशन कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें टीमें : नागपाल

0

फतेहाबाद / 2 जुलाई / न्यू सुपर भारत

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल ने परिवार पहचान पत्र में इनकम वेरिफिकेशन के कार्य को जल्द से जल्द पुरा करने के निर्देश दिए है। अपने कार्यालय में परिवार पहचान पत्र में इनकम वेरिफिकेशन के कार्य से जुड़े हुए अधिकारियों की बैठक लेते हुए एडीसी ने कहा कि जिला में 6469 परिवारों के इनकम वेरिफिकेशन का कार्य किया जाना है।

इसके लिए सभी बूथों पर 700 टीमें बनाई गई है। 1527 परिवारों का इनकम वेरिफिकेशन का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि शेष बचे परिवारों का भी इनकम वेरिफिकेशन का कार्य जल्द से जल्द किया जाए।

डॉ. मुनीष नागपाल ने कहा कि जिला में इस कार्य के लिए 700 लोकल टीमें बनाई गई है, जोकि घर-घर जाकर इनकम वेरिफिकेशन का कार्य कर रही है। इन टीमों के बाद दो तरह की टीमें उस आंकड़ा को सत्यापित करने का काम करती है। इसलिए तीनों टीमों का कार्य एक साथ जारी रहना चाहिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने पास उपलब्ध डाटा की सही-सही जानकारी दर्ज की जाए। अगर टीम को किसी प्रकार की कोई दिक्कत है तो वे राजस्व विभाग से भी जानकारी ले सकते हैं। एडीसी ने नागरिकों से आह्वान किया है कि वे परिवार पहचान पत्र में इनकम वेरिफिकेशन कार्य में टीमों का सहयोग करें और अपने परिवार की सही इनकम की जानकारी टीम को दें, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।


बैठक में डीईओ दयानंद सिहाग, डीईईओ अनिता सिंगला, जिला सांख्यिकी अधिकारी ओपी इंदौरा, जिला परियोजना अधिकारी जितेंद्र कालीरामणा, अनुराग धारीवाल, एनवाईके कॉर्डिनेटर पूनम रानी, अजय भंडारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *