June 18, 2024

लोकतंत्र में हर मत की ताकत: जतिन लाल

0

मंडी / 28 अगस्त / न्यू सुपर भारत

लोकतंत्र में हर एक वोट की अपनी ताकत होती है, जिसमें हम सभी को बढ़चढ़ भाग लेना चाहिए तथा अपने समाज के हर तबके को भी इसमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए । यह विचार अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने आज सेरी मंच से मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मोबाईल वैन तथा स्कूली विद्यार्थियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने से पूर्व अपने संबोधन में व्यक्त किए ।

उन्होंने बताया कि मतदान में भागीदारी के लिए जरूरी है कि हमारे पास अपना मतदाता पहचान पत्र हो, यह तभी संभव है जब हमारा नाम मतदाता सूची में दर्ज होगा । इसी उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा पहली अक्तूबर 2022 को 18 साल या इससे अधिक आयु के युवाओं को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए 11 सितम्बर तक विशेष अभियान चलाया गया है।

उन्होंने युवा तथा अन्य सभी मतदाताओं से आहवान किया कि वे 11 सितम्बर तक चलाए जा रहे इस अभियान का लाभ उठाते हुए अपने मतदान केंद्र के बूथ लेवल अधिकारी के पास जाकर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाना सुनिश्चित करें ।

उन्होंने जिलावासियों से आहवान किया कि वे मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाकर, नाम दर्ज होने की पुष्टि कर निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में अवश्य मतदान करके लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें ।

उन्होंने बताया कि सभी मतदाता अपने बूथ लेवल अधिकारी के पास जाकर  मतदाता सूचियों में अपने नाम की पुष्टि कर लें तथा किसी कारणवंश अगर किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में नहीं है तो वह भी अपना नाम इस अभियान के दौरान मतदाता सूची में जरूर दर्ज करवाएं ।

रैली में भाग ले रहे विद्यार्थियों ने मंडी शहर का चक्कर लगाते हुए लोगों को निकट भविष्य मंे होने वाले विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत सभी से मतदान करने का आह्वान किया । उन्होंने युवा मतदाताओं से भी अपना नाम वोटर सूची में दर्ज कर अपना पहचान पत्र बनाने  की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *