May 19, 2024

पीठासीन और मतदान अधिकारियों को समझाई मतदान प्रक्रिया

0

हमीरपुर / 10 नवंबर / न्यू सुपर भारत

विधानसभा आम चुनाव-2022 की मतदान प्रक्रिया के लिए जिला में सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को बहुतकनीकी कालेज बड़ू के सभागार में विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के पीठासीन और मतदान अधिकारियों को पूर्वाभ्यास करवाया गया। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र 36-भोरंज के पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज के परिसर में और विधानसभा क्षेत्र 39-बड़सर के पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों के लिए बड़सर में पूर्वाभ्यास आयोजित किए गए।

बड़ू में आयोजित पूर्वाभ्यास के दौरान हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार सोनी ने पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। मुख्य प्रशिक्षक विजय कुमार चौहान ने अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के तकनीकी पहलुओं से अवगत करवाया। इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार, नोडल अधिकारी अरुण कतना, सुरजीत चौहान, संजय, रजनीश, राजेश, अश्वनी, सुभाष, रवि पठानिया और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

उधर, भोरंज में भी निर्वाचन अधिकारी स्वाति डोगरा और जिला निर्वाचन कार्यालय के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला ने पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं से अवगत करवाया।बड़सर में करवाई गई रिहर्सल के दौरान निर्वाचन अधिकारी शशिपाल शर्मा ने सभी पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों का मार्गदर्शन किया तथा उन्हें मतदान प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़सर के विद्यार्थियों ने लघु नाटक के माध्यम से भी मतदान प्रक्रिया से अवगत करवाया तथा सबको अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। पूर्वाभ्यास के दौरान स्वीप कार्यक्रम की नोडल अधिकारी गीता मरवाहा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *