May 19, 2024

सेंट विड्स कॉलेज में ली शत प्रतिशत मतदान की शपथ

0

शिमला / 03 नवंबर / न्यू सुपर भारत

‘कोई मतदाता न छूटे’ के उद्देश्य की पूर्ति के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश में आज विधानसभा क्षेत्र”63-शिमला शहरी’ की स्वीप टीम ने शिमला शहर के प्रतिष्ठित महाविद्यालय सेंट बीड्स में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।शिमला शहरी निर्वाचन क्षेत्र के नोडल अधिकारी परम देव शर्मा व डॉ सुरेश कुमार ने निर्वाचन साक्षरता क्लब के सदस्यों व विद्यार्थियों को कार्यक्रम की आवश्यकता और महत्व के विषय में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के माध्यम से लोकतंत्र की मजबूती के लिए जन-जन तक संदेश पहुंचाना व भागीदारी सुनिश्चित करना ही कार्यक्रम का ध्येय है। विद्यार्थियों को स्वयं व परिवार सहित आस-पड़ोस के सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने की शपथ दिलाई गई। जिसमें सेंट बीड्स महाविद्यालय की नोडल ऑफिसर प्रो नेहा जोयटा, प्रो कोमल शर्मा, कॉलेज एम्बेसडर कुमारी राशि भारद्वाज तृतीय वर्ष, दीप्ति सूद द्वितीय वर्ष, दिव्यांशी तृतीय वर्ष पलक द्वितीय वर्ष ने भी अपने विचार  साझा किये ।

आज साथ ही स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारियों ने एसपीएम मॉडल हाई स्कूल, हैप्पी मॉडल स्कूल, सेंट ज़ेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल संजौली में भी सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षण एवं निर्वाचन सहभागिता ‘ कार्यक्रम का आयोजन किया।विद्यार्थियों के माध्यम से लोकतंत्र की मजबूती के लिए जन-जन तक मतदान करने का संदेश पहुंचाना व भागीदारी सुनिश्चित करना ही कार्यक्रम का ध्येय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *