June 2, 2024

बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा सनसिटी बाईपास सड़क मार्ग पर विभिन्न प्रकार के 250 पौधे किए गए रोपित

0

नालागढ़ / 05 अगस्त / न्यू सुपर भारत

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के समग्र सौंदर्यीकरण तथा क्षेत्र में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम के दृष्टिगत बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा सनसिटी बाईपास सड़क मार्ग पर विभिन्न प्रकार के 250 पौधे रोपित किए गए। क्षेत्र की प्रमुख औद्योगिक इकाई ऐलिन अप्लायंसेज प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से आयोजित इस पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ बीबीएनडीए की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर रिचा वर्मा (भाप्रसे) ने किया।इस अवसर पर डॉक्टर रिचा वर्मा ने स्थानीय निवासियों उद्यमियों, गैर सरकारी संस्थाओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों का आह्वान किया कि वे बारिश के इस मौसम में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं।

उन्होंने कहा कि बढ़ता प्रदूषण एक विश्वस्तरीय चुनौती है तथा पौधारोपण प्रदूषण की रोकथाम में अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने क्षेत्र के उद्यमियों का आह्वान किया कि  वे बीबीएन को प्रदूषण मुक्त बनाने में बीबीएनडीए का सहयोग करें।इस अवसर पर उन्होंने जानकारी दी कि निकट भविष्य में बीबीएनडीए द्वारा वन विभाग के सहयोग से इस क्षेत्र में एक बड़ा नेचर पार्क स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने  बीबीएन क्षेत्र में वनस्पति पार्क तथा वाकिंग ट्रेक बनाने के लिए भी वन विभाग तथा राजस्व अधिकारियों को क्षेत्र में भूमि चयन करने वाले आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इस अवसर पर बीबीएनडीए के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेंद्र कुमार अहलूवालिया, संयुक्त नियंत्रक (वित्त एवं लेखा) नीरज सूद, नगर एवं ग्राम योजनाकार गणेश लाल मल्ला, सहायक नगर योजनाकार राजेश कुमार कौंडल, सहायक अभियंता दिग्विजय सिंह व राम किशन चौधरी के अलावा मैसर्स ऐलिन अप्लायंसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट प्रमुख जे एस कंग नगर परिषद बद्दी के पार्षद गण तथा अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *