May 19, 2024

शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान, कांगड़ा जिला प्रशासन के थे पुख्ता इंतजाम

0

धर्मशाला / 12 नवंबर / न्यू सुपर भारत

कांगड़ा जिले में विधानसभा चुनावों को लेकर मतदान की प्रक्रिया शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। कांगड़ा जिला प्रशासन ने इसे लेकर पुख्ता प्रबंध किए थे। समुचित सुरक्षा व्यवस्था से लेकर मतदान केंद्रों के प्रबंधन और वहां मतदाताओं के लिए सुविधाओं के बेहतर इंतजामों का पूरा ध्यान रखा गया था।

मतदान प्रक्रिया के दौरान डीसी डॉ. निपुण जिंदल और एसपी डॉ. खुशाल शर्मा स्वयं जिले मंे विभिन्न पोलिंग बूथ पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे, ताकि कहीं किसी भी तरह की दिक्कत न आए।उन्होंने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के दूरवर्ती पोलिंग केंद्र सुरानी में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया, वहीं नगरोटा के डाढ़ और पठियार में भी पोलिंग बूथ पर प्रबंध जांचे और वहां मतदाताओं के लिए की गई सुविधाओं का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से बातचीत कर प्रशासन द्वारा प्रदान की गई सुविधाओं को लेकर उनके अनुभव भी जानेडॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि जिले में मतदान केंद्रों को सुविधाओं से लैस किया गया था। विशेषकर बुजुर्गों, महिलाओं व दिव्यांगों की सुविधा के लिए मतदान केन्द्रों में रैंप, व्हीलचेयर, दिव्यांग सुलभ शौचालय, पेयजल, बैठने की उचित व्यवस्था जैसे प्रबंध किए गए थे। मतदाताओं की सहायता के लिए हर पोलिंग बूथ पर एनएसएस स्वयंसेवी सेवा में रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *