May 18, 2024

कंदरौर पुल के समीप बनाया जाएगा पार्किंग स्थल – पंकज राय

0

बिलासपुर / 6 जुलाई / न्यू सुपर भारत

जिला बिलासपुर में विभिन्न विभागों के कार्यों के क्रियान्वयन के लिए उचित दिशा निर्देश प्रदान करने तथा कार्यों की समीक्षा करने के लिए उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में साप्ताहिक बैठक आयोजित की गई।


बैठक में उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जिले में भूस्खलन के ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करने के निर्देश दिए ताकि आगामी बरसात के मौसम में भूस्खलन के कारण अवरुद्ध मार्गों को जल्दी से बहाल किया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को सड़को को खोलने के लिए मशीनरी को भी उचित स्थान पर स्थापित करने को कहा ताकि 30 मिनट में भूस्खलन स्थलो पर पहुंचकर सड़क खोलने के कार्यों को आरंभ किया जा सके। उन्होंने एसडीएम, नगर परिषद अधिकारियों तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क के किनारे असुरक्षित पेड़ों को चिन्हित करने के भी निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि जिला बिलासपुर में 1 दिन स्वच्छता के नाम कार्यक्रम के दौरान सड़क के साथ लगते क्षेत्रों में एसडीएम या अन्य स्थानीय प्रमुख व्यक्तियों की देखरेख में सफाई अभियान अभियान चलाया जाए तथा अभियान के दौरान स्थानीय लोगों व व्यापार मंडल का सहयोग लिया जाए।


उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं सभी कार्यालय अध्यक्षों तथा स्कूल के सभी प्रधानाचार्य व शिक्षकों से अभियान में अपना सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा कि पहले से चिन्हित हॉट स्पॉट में पहले सफाई अभियान चलाया जाए।


उन्होंने संबंधित अधिकारियों को वन भूमि पर निर्मित विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों, प्रारंभिक तथा उच्च शिक्षण संस्थानों की सूची देने को कहा ताकि संबंधित भूमि को विभाग के नाम स्थानांतरित किया जा सके। उन्होंने एसडीएम घुमारवीं को आई.टी.आई भराड़ी के भूमि हस्तांतरण के मामले को वन परिक्षेत्र अधिकारी तथा नायब तहसीलदार के साथ मिलकर 2 दिन में निपटाने के निर्देश दिए। बैठक में जिला में विभिन्न विभागों के निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की गई तथा संबंधित विभाग के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।


उपायुक्त ने कंदरौर पुल के समीप जाम की समस्या से निपटने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को कंदरौर पुल के समीप पार्किंग के लिए स्थल चयन करने के निर्देश दिए ताकि उस स्थल को पार्किंग के रूप में अधिसूचित किया जा सके।


इस अवसर पर एडीसी अनुराग चंद्र, सहायक वन संरक्षक प्रदीप कुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत पंकज शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी देवी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण कुमार, लो.नि.वि. अधिशासी अभियंता राजेंद्र सिंह जुवलानी, दीपक सुरेहली सहित जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *