June 2, 2024

एक अप्रैल को होगी ‘परीक्षा पे चर्चा’, प्रधानमंत्री छात्रों को देंगे परीक्षा का तनाव दूर करने के टिप्स

0

झज्जर / 28 मार्च / न्यू सुपर भारत

 डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘परीक्षा पर चर्चा’ नामक कार्यक्रम के तहत परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के साथ सीधा संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा को लेकर होने वाले तनाव, पढ़ाई परीक्षा, करियर और अन्य से संबंधित सवालों के जवाब देते हैं।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस संवाद के 5वें संस्करण का आयोजन एक अप्रैल 2022 को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि इस चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों को मनोबल ऊंचा रखने के लिए उन्हें प्रेरित करेंगे और परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त रहने संबंधित टिप्स देंगे।

परीक्षा पे चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा का तनाव कम करने के महत्वपूर्ण उपाय भी छात्रों को सुझाए जाते हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और परीक्षा के तनाव को दूर करने के बारे में अपनी अंतर्दृष्टि विद्यार्थियों के साथ सांझा करेंगे।

डीसी ने बताया कि ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण पर  https://www.youtube.com/watch?v=I-_8oc7BLTc   देखा जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की है कि वे ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में बढ़चढक़र भाग लें।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा संवाद कार्यक्रम के पहले संस्करण का आयोजन 16 फरवरी 2018 को किया गया था। परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों के साथ बातचीत करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *