June 17, 2024

सालों से लटक रहे तकसीम, पैमाइश और दुरूस्ती के मामले जल्द से जल्द निपटाएं जाएँ : पंकज सहोड़

0

ऊना / 10 दिसम्बर / राजन चब्बा

राजस्व मामले निपटाने के लिए समय सीमा तय करने के लिए रायपुर सहोड़ा वार्ड से जिला परिषद सदस्य पंकज सहोड़ ने आवाज उठाई है। मंगलवार को जिप सदस्य पंकज सहोड़ ने जिला परिषद अध्यक्षा सोमा देवी को पत्र लिखकर समय सीमा तय करने की बात कही है।


जिप सदस्य पंकज सहोड़ ने कहा कि सालों से लटक रहे तकसीम, पैमाइश और दुरूस्ती के मामले को जल्द से जल्द निपटाने और समय सीमा तय करने के लिए जिला परिषद ऊना से एक प्रस्ताव राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश को भेजा जाए। जिसमें राज्य सरकार से मांग की जाए कि हर दूसरा शक्स जमीनी मसलों में उलझा हुआ है। समय पर दुरूस्ती, तकसीम व पैरमाइश न होने के कारण कई वर्षों तक इंतजार करना पड़ता है। पंकज सहोड़ ने कहा कि अदालतों व राजस्व महकमों में जमीनी मामले से जुडे केस लटके हुए हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को राजस्व मामलों को निपटाने के लिए समय सीमा तय किए जाने को लेकर नीति बनाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि फस्र्ट ट्रैक कोर्ट की ही तर्ज पर राजस्व मामलों के निपटारे को लेकर समय सीमा तय की जाए। इसके अलावा जिला परिषद सदस्य पंकज सहोड़ ने जिला ऊना दो वर्षो के भीतर करवाई गए तकसीम, पैमाईश व दुरूस्ती की रिपोर्ट जिला परिषद ऊना को देने की बात कही है। वहीं कितनी मामले पेंडिंग है, इसका भी आंकड़ा दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *