June 2, 2024

ऑक्सीजन संयंत्र की क्षमता को किया जाएगा स्तरोन्नत

0

नालागढ़ / 06 अगस्त / न्यू सुपर भारत

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ परिसर में कोविड-19 मेकशिफ्ट अस्पताल के साथ स्थापित 166 पीएसए क्षमता के ऑक्सीजन संयंत्र की क्षमता को स्तरोन्नत किया जाएगा तथा यहां पर 600 पीएसए क्षमता का अतिरिक्त ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हारी ने नालागढ़ में कोविड-19 से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए दी।

उपायुक्त सोलन ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए हर प्रकार की सुविधाएं विकसित की जाएंगी तथा प्रत्येक विस्तर को ऑक्सीजन सुविधा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि नालागढ़ अस्पताल परिसर में एक डायलिसिस केंद्र भी स्थापित किया जा रहा है जिसके पश्चात इस क्षेत्र में डायलिसिस करवाने के लिए रोगियों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने खंड चिकित्सा अधिकारी नालागढ़ को निर्देश दिए डायलिसिस केंद्र की स्थापना के लिए तुरंत भवन का नक्शा तथा अनुमानित खर्चा संबंधी विवरण बनवा कर भेजें ताकि आवश्यक प्रक्रिया के पश्चात भवन निर्माण किया जा सके। इस अवसर पर उन्होंने नालागढ़ में निर्मित कोविड-19 मेकशिफ्ट अस्पताल सहित नालागढ़ अस्पताल में सामान्य उपचार से संबंधित विभिन्न सुविधाओं व व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर, खंड चिकित्सा अधिकारी नालागढ़ डॉ अजय पाठक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *