June 18, 2024

सेवा सप्ताह के अंतिम दिन समापन कार्यक्रम का आयोजन

0

नालागढ़ / 23 सितंबर / न्यू सुपर भारत

वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में आयोजित किए जा रहे सेवा सप्ताह के अंतिम दिन 23 सितंबर को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग नालागढ़ द्वारा ग्राम पंचायत गोलजमाला में समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रज्ञता दिवस के रूप में मनाई गए इस कार्यक्रम में क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों से उनके निजी जीवन से जुड़े अनुभव एवं चुनौतियां वारे विस्तृत चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की सुविधाओं तथा कल्याणार्थ चलाई जा रही योजनाओं वारे भी वरिष्ठ नागरिकों को जानकारी प्रदान की गई। 

इस कार्यक्रम में क्षेत्र के लगभग 20 वरिष्ठ नागरिकों ने भाग लिया। कार्यक्रम में समाज सेवी संस्था हेल्पेज इंडिया के पदाधिकारियों व प्रतिनिधियों ने वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की।  आयोजन के विषय में जानकारी देते हुए तहसील कल्याण अधिकारी नालागढ़ करण वर्मा ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशानुसार 17 से 23 सितंबर तक नालागढ़ उपमंडल के अनेक स्थानों में वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी कड़ी में सेवा सप्ताह के समापन अवसर पर ग्राम पंचायत गोलजमाला में प्रज्ञता दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों के अनुभवों पर आधारित लघु वीडियो क्लिप भी रिकॉर्ड किए गए। इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान के लिए एक शपथ भी दिलवाई गई। कार्यक्रम में 76 वर्षीय भूतपूर्व सैनिक राजेंद्र सिंह, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त पंप चालक 63 वर्षीय कैलाश राणा, बिजली तथा वेल्डिंग से संबंधित कारोवारी 65 वर्षीय फतेह सिंह सहित समाज के विभिन्न वर्गों के वरिष्ठ नागरिकों के अलावा तहसील कल्याण अधिकारी नालागढ़ करण वर्मा, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि तथा समाज सेवी संस्था हेल्पेज इंडिया के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *