June 2, 2024

सरकारी कार्यालयों में शौचालयों में स्वच्छता इंतजामों की खुली प्रतियोगिता का हो आयोजन : सुभाष चंद्र

0

झज्जर / 17 फरवरी / न्यू सुपर भारत

स्वच्छ भारत मिशन-हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने जिला में स्वच्छता को लेकर सुझाव देते हुए कहा कि जिला के सभी सरकारी परिसरों में शौचालयों की खुली प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाए।

इस प्रतियोगिता से जिला के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी परिसरों में स्वच्छता को बल मिलेगा। वे गुरुवार को झज्जर में लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में स्वच्छ भारत मिशन के तहत आयोजित होने वाली गतिविधियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला नगर आयुक्त प्रदीप कौशिक ने सुभाष चंद्र का झज्जर जिला में पहुंचने पर स्वागत किया और जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जारी विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सरकारी कार्यालयों के शौचालयों की प्रतियोगिता के सुझाव की भी प्रशंसा की।

कार्यकारी वाइस चेयरमैन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता को लेकर निरंतर देश को जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने जिला के सभी ग्राम व नगर परिषद व पालिका क्षेत्रों में वार्डवार स्वच्छता कमेटी का गठन करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि राज्य के अन्य क्षेत्रों का उदाहरण देते हुए कहा कि विभिन्न सामाजिक, धाॢमक, व्यापारिक संगठनों का सहयोग लेकर युवा कल्बों को भी इसमें शामिल किया जाए। साथ ही इस कार्यक्रम के लिए ब्रांड एंबेसडर भी बनाए जाए। उन्होंने पंचायत सचिवों को गांव में स्वच्छता से जुड़ी गतिविधियों का नोडल अधिकारी बनाने के निर्देश भी दिए।  

इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ललिता वर्मा, बीडीपीओ रामफल सिंह, उमेद सिंह, डीपीएम मीनू, लखविंदर सिंह आदि अधिकारीगण भी उपस्थित रहे। वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता रतन सागर, जेपी दलाल व प्रदीप गोच्छी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *