May 18, 2024

इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट,ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी,देखिए…

0

शिमला / 28 मार्च / न्यू सुपर भारत ///

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आया है। 31 मार्च तक राज्य के कई हिस्सों में मौसम ख़राब रहेगा. इस दौरान ऊंचाई वाले स्थानों सहित राज्य के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा होने की संभावना है। मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय भागों में 31 मार्च तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। इस दौरान ऊंची चोटियों पर बर्फबारी व अन्य क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं।

29 व 30 मार्च को भारी बारिश और अंधड़ चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। 31 मार्च के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। 1 व 2 अप्रैल को उच्च पर्वतीय एक-दो स्थानों को छोड़कर अन्य में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। 3 अप्रैल को मौसम फिर बिगड़ सकता है। 

ओले और आंधी का भी अनुमान है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण अगले कुछ दिनों में मौसम बदलेगा और 31 मार्च तक मौसम खराब बना रहेगा. हिमाचल प्रदेश में 27 मार्च से मौसम बदल गया, धूप और बादल छाए रहेंगे।

मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि 31 मार्च तक मौसम खराब रहने के कारण राज्य के ऊंचाई वाले, मध्य पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. राज्य के मध्य पर्वतीय जिलों कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर और मंडी में अंधड़, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 1 अप्रैल से मौसम फिर से सुहावना हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *