June 16, 2024

सेना भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई तक

0

हमीरपुर / 28 जुलाई / न्यू सुपर भारत

अग्निपथ योजना के तहत 29 अगस्त से 8 सितंबर तक सुजानपुर टीहरा में जिला हमीरपुर, ऊना और बिलासपुर के युवाओं के लिए आयोजित की जाने वाली सेना भर्ती रैली के लिए 30 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि सेना भर्ती में भाग लेने के इच्छुक अभ्यार्थी भारतीय थल सेना की वेबसाईट ज्वाइनइंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन पर ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर (सामान्य डयूटी), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी), अग्निवीर टे्रड्स मैन 10वीं पास व अग्निवीर टे्रड्स मैन 8वीं पास के लिए सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि जो युवा ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं वे यह सुनिश्चित कर लें कि उन्होंने आवेदन के समय सबमिट के आईकन पर क्लिक किया है। उन्होंने कहा कि सबमिट होने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किया जाएगा।

अग्निवीर सेना भर्ती के लिए अभ्यार्थी की आयु 1 अक्तूबर, 2022 को साढे 17 वर्ष से 23 वर्ष तक होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों को अग्निवीर सेना भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड 11अगस्त से 21 अगस्त तक पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से जारी किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती रैली के दौरान अभ्यार्थी को अपने सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर आना अनिवार्य होगा। इसके अलावा स्टेट ओपन स्कूल से उत्तीर्ण हुए अभ्यार्थियों के पास स्कूल के प्रधानाचार्य और बीईओ/डीईओ से प्रति हस्ताक्षरित स्कूल छोडऩे का प्रमाण पत्र या स्थानांतरण प्रमाण पत्र होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि ऑनलाईन आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी के पास मैट्रिक प्रमाण पत्र, ईमेल आईडी, मोबाईल नंबर, फोटोग्राफ, साईन व बोनाफाईड जैसे दस्तावेज होना अनिवार्य रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *