June 2, 2024

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयुष विभाग द्वारा जिला के आयुर्वेद स्वास्थ्य केन्द्रों के अतिरिक्त 26 स्थानों पर किया जा रहा योग दिवस का आयोजन

0

धर्मशाला / 18 जून / न्यू सुपर भारत

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयुष विभाग द्वारा चिन्हित 26 स्थानों में विशेष रूप से योग दिवस मनाया जा रहा है। जिला आयुर्वेद अधिकारी अंजली शर्मा ने बताया कि इस बार यह समारोह विशिष्ट है, विभाग न केवल चिन्हित स्थानों पर अपितु जिला कांगड़ा में सभी 255 आयुर्वेद स्वास्थ्य केंद्रों, स्कूलों और पंचायतों में योग दिवस मनाया जा रहा है।

डॉ.अंजली शर्मा ने बताया कि जिला स्तर का कार्यक्रम साई स्टेडियम धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्रों के अतिरिक्त पुलिस ट्रेनिंग सेंटर डरोह में डॉ. अंकुर, वीवीएम नर्सिंग कॉलेज मलकवाल में डॉ. अनुराधा, साई स्टेडियम धर्मशाला में डॉ. अश्मिन और डॉ. अनीश, एसएसबी सपरी में डॉ. सुनील और डॉ. राकेश, केंद्रीय विद्यालय नलेटी में डॉ.धीरज, बालिका आश्रम गरली में डॉ. सोनिका, ढलियारा कालेज में डॉ. आशा, एनआईएफटी छेव में डॉ. नवदीप और डॉ.शिप्रा, बालकरूपी मंदिर में डॉ. गीतिका, आईटीआई भनेई में डॉ. रोहित और डॉ. वनिता, लोहार्डी स्कूल में डॉ. सिंपल, एनडीआरएफ जसूर में डॉ. पूनम और डॉ. संदीप, रिग्पा इंस्टीट्यूट मैक्लोडगंज में डॉ. आरती और डॉ.रीना, बिनवा पब्लिक स्कूल बैजनाथ में डॉ. हरीश, लॉ कॉलेज धर्मशाला में डॉ. जसविंदर और डॉ.आंचल, नेता जी सुभाष कॉलेज पालमपुर में डॉ. बबिता, दूसरी आईआरबी सकोह में नरेंद्र और डॉ.दीपक, सीएसआईआर पालमपुर में डॉ. कविता, भारती विद्यापीठ बैजनाथ में डॉ. कंचन, डीएवी कॉलेज पालमपुर में डॉ. स्मृति, साई यूनिवर्सिटी में डॉ. पूजा और इंदौर कॉलेज में डॉ. सोनिया प्रतिभागियों को योग करवाएंगे।

योग स्वस्थ जीवन शैली का अभिन्न अंग है आजकल के मानसिक और शारीरिक तनाव में योग आपको सहायक होगा। जिला कांगड़ा से योग दिवस के नोडल अधिकारी एवं उपमंडल आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. बृज नंदन शर्मा ने सभी से अनुरोध किया है कि सभी स्थानों में योग कार्यक्रमों में शामिल होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएं। इन सभी स्थानों में आयुष विभाग के नोडल अधिकारी आपकी सेवा में समर्पित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *