June 18, 2024

पांगी घाटी के आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लेंगे अधिकारी

0

पांगी / 24 अगस्त / न्यू सुपर भारत

आवासीय आयुक्त अजय कुमार यादव की अध्यक्षता में पांगी घाटी में तैनात सभी अधिकारियों ने अनूठी पहल करते हुए उपमंडल के तहत सभी 66 आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेने का निर्णय लिया है।

निर्णय को व्यवहारिक रूप देने के लिए आज आवासीय आयुक्त अजय कुमार यादव की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में विभिन्न विभागों के उपमंडल स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में अजय कुमार यादव ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेने का मुख्य उद्देश्य मुख्यमंत्री बाल सुपोषण योजना का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित बनाना है। उन्होंने कहा कि गर्भवती ,स्तनपान करवाने वाली महिलाओं व 0-6 साल के बच्चों के स्वास्थ्य और पोषण से संबंधित सुविधाओं को बेहतर ढंग से प्रदान करना है।

आवासीय आयुक्त ने कहा कि अधिकारियों को गोद लिए गए केंद्रों का निरंतरता के साथ निरीक्षण करने और बच्चों को प्रदान किए जाने वाले आहार की गुणवत्ता , स्वच्छता और शालापूर्व शिक्षा और संबंधित अन्य व्यवस्थाओं का बेहतर संचालन सुनिश्चित बनाना होगा ।

बैठक में एसडीएम रजनीश शर्मा ,खंड चिकित्सा अधिकारी सुभाष ठाकुर, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग विशाल चोपडा, जल शक्ति हरि प्रकाश भारद्वाज, विद्युत संतोष कुमार शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *