May 18, 2024

अधिकारी पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता से संपन्न कराएं मतगणना : डीसी

0

झज्जर / 24 नवंबर / न्यू सुपर भारत

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि चुनाव में जितना महत्वपूर्ण व संवेदनशील कार्य मतदान का होता है उतना ही महत्वपूर्ण व संवेदनशील कार्य मतगणना का भी होता है। इसलिए सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारी पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता के साथ मतगणना का कार्य संपन्न कराना सुनिश्चित करें।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह गुरुवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में  मतगणना से जुड़े अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन मतगणना स्थल पर सुरक्षा के दृष्टिगत अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाए तथा मतगणना स्थल पर भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए भी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला परिषद झज्जर के 18 वार्ड और सभी सात खंडों में पंचायत समिति के सदस्यों के 135 पदों के लिए डाले गए मतों की गिनती रविवार, 27 नवंबर को होगी। जिला में पंचायत समिति के 137 सदस्यों में से दो का निर्विरोध चयन हो चुका है। उन्होंने निर्देश दिए कि पहले जिला परिषद सदस्यों तथा इसके बाद पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना करवाई जाए।

उम्मीदवार समय रहते नियुक्त करें मतगणना एजेंट : एडीसी
डीसी ने कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारी मतगणना के लिए मतगणना हाल तैयार करवाने, बैरिकेडिंग आदि सभी तैयारी समय रहते पूरी कर लें। मतगणना स्टाफ को आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाएं, रिहर्सल के दौरान सभी जानकारी दें, समय पर मतगणना शुरू करवाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि मतगणना एजेंट का नियमानुसार समय पर पास जारी किए जाएं। यह सुनिश्चित करें कि कोई भी एजेंट बिना पास मतगणना केंद्र में प्रवेश न कर सके और मतगणना एजेंट ईवीएम को छू न सके। मतगणना एजेंट मतगणना की पूरी प्रक्रिया देख सके उसके लिए व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार मतगणना के लिए समय रहते मतगणना एजेंट नियुक्त करना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें पास जारी किए जा सकें।

मतगणना केंद्र में मोबाइल लेकर जाने की नहीं होगी अनुमति
डीसी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल, आई पैड व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर मतगणना हाल के अंदर प्रवेश न करने पाए। मीडियाकर्मियों को मतगणना केंद्र में प्रवेश जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी की ओर से जारी पास के आधार पर भी दिया जाएगा। मतगणना केंद्र की कवरेज के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के नियमों का पालन किया जाएगा।

यहां होगी मतगणना
उन्होंने बताया कि 27 नवंबर को प्रात: सात बजे जिला परिषद के सभी 18 वार्डों की मतगणना झज्जर स्थित नेहरू कालेज, चौधरी राजकीय महाविद्यालय बादली, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बेरी, राजकीय महिला महाविद्यालय बहादुरगढ़, राजकीय महाविद्यालय मातनहेल और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माछरौली में स्थापित मतगणना केंद्रों पर होगी।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर जिला परिषद की सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एडीसी सलोनी शर्मा, सीटीएम परवेश कादियान, मातनहेल खण्ड के रिटर्निंग अधिकारी एवं डीआरओ प्रमोद चहल, डीडीपीओ ललिता वर्मा, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अमित बंसल उपस्थित रहे। वहीं बहादुरगढ़ के एसडीएम अनिल कुमार, बादली के एसडीएम विशाल कुमार, बेरी के एसडीएम रविंद्र मलिक, जीएम रोडवेज एनके गर्ग सहित अन्य अधिकारी वीडियो कांफ्रेंस से बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *