May 18, 2024

Odisa Cabinet Resign उड़ीसा के CM नवीन पटनायक ने सभी कैबिनेट मंत्रियों से मांगा इस्तीफा, Odisa Ministers Resignation:उड़ीसा में बदलेगा पूरा मंत्रिमंडल

0

उड़ीसा में वर्ष 2000 से नवीन पटनायक मुख्यमंत्री हैं। इसी हफ्ते ओडिशा की एक सीट पर हुए उपचुनाव में भी बीजेडी (Biju Janta Dal) को ही जीत मिली थी।

भुवनेश्वर / 04 जून / न्यू सुपर भारत न्यूज़ :

उड़ीसा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों से इस्तीफा ( Resignation Of Odisa Cabinet ) मांगा गया है। बताया जा रहा है कि सरकार सारे मंत्रियों को हटाकर नए मंत्रियों को प्रभार देगी। नए मंत्रियों के नाम गुप्त रखे गए हैं। सभी रविवार को उड़ीसा के राजभवन में मंत्री पद (Odisha New Ministers) की शपथ लेंगे। राज्य में 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं और अनुमान लगाया जा रहा है कि पटनायक अपनी नई टीम के साथ चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

उड़ीसा विधानसभा में क्या है वर्तमान स्थिति


उड़ीसा में 2019 में विधानसभा चुनाव हुए थे। राज्य की कुल 146 विधानसभा सीटों में से नवीन पटनायक की पार्टी ने 113 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए बंपर बहुमत पाया था। इसके अलावा बीजेपी 23, कांग्रेस 9 और लेफ्ट एक सीट जीती थी। वहीं एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई थी। उड़ीसा में सरकार बनाने के लिए बहुमत का जरूरी आंकड़ा 74 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *