May 18, 2024

एनवाईके ने दिलवां लूथडे़ में युवाओं के लिए लगाया प्रशिक्षण शिविर

0

ऊना / 17 जनवरी / न्यू सुपर भारत

स्वस्थ जीवन शैली एक अच्छे जीवन की नींव है, लेकिन अधिकांश लोग दृढ़ संकल्प की कमी और व्यक्तिगत कारणों से इसका पालन नहीं कर पाते। इस बारे युवाओं को जागरूक करने के लिए नेहरू युवा केंद्र ने गांव दिलवां लूथडे़ में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें योग गुरू कृष्ण चंद ने युवाओं को सभी योग प्रक्रियाएं तथा प्राणायाम करवाया।

  इस अवसर पर एनवाई के उपनिदेशक डॉ. लाल सिंह ने कहा कि भारत एक युवा देश है जिसकी 43 प्रतिशत जनसंख्या युवाओं की है। इस अथाह युवा ऊर्जा को देश की सार्वभौमिक तरक्की के लिए युवाओं का स्वस्थ होना बहुत आवश्यक है, जिसके लिए भारत सरकार ने फिट इंडिया जैसे कार्यक्रमों का आगाज किया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में हर नागरिक को कोविड नियमों की पलना करने का प्रण लेना चाहिए तथा समस्त युवा मंडलों से आग्रह किया की वह कोविड के दुष्प्रभावों के बारे जन-जन को जागरूक करें।डॉ. लाल सिंह ने प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए नौजवान युवा क्लब लूथड़े द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि युवा कल्याण हेतु भारत सरकार तथा हिमाचल सरकार की अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनका लाभ लेकर हमें देश निर्माण में सहभागी बनना चाहिए।इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन व सकारात्मक जीवन शैली पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में  अंकुश ने प्रथम, वृंदा ने द्वितीय तथा हरसिमरत कौर ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस अवसर पर भरत राणा, पूर्व जिला परिषद सदस्य नरेश कुमारी, सुरेंद्र राणा, यूथ कल्ब लूथडे़ के प्रधान भूषण, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि व महिला मंडल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *