June 17, 2024

8 से 22 मार्च तक मनाया जाएगा पोषण पखवाड़ा

0

ऊना / 5 मार्च / एन एस बी न्यूज़

ऊना जिला में पोषण अभियान के तहत विभिन्न विभागों के सयुंक्त तत्वाधान में विशेष पोषण पखवाड़ा 8 मार्च से 22 मार्च, 2020 तक चलाया जाएगा। यह बात सहायक आयुक्त डॉ. रेखा कुमारी ने आज एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पोषण पखवाड़े को सफल बनाने के लिए विभिन्न विभागों जिसमें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज तथा जिले में स्थित सभी बाल विकास परियोजना अधिकारी के अलावा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का सहयोग लिया जाएगा।

सहायक आयुक्त ने कहा कि इस पोषण पखवाड़े के आयोजन से संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके कार्यक्रम की रूपरेखा बताई जा चुकी है तथा वे सभी विभाग इस रूपरेखा के अनुसार अपने तह की गई तारीख व स्थान में कार्यक्रम करवाएंगे। संबंधित विभाग के अधिकारी पोषण पखवाड़े के कार्यक्रमों को शिक्षण संस्थानों, पंचायत घरों या दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर भी करवा सकते हैं ताकि  अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जा सके।

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस सतनाम सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से पोषण पखवाड़े को सफल बनाने के लिए विभाग का सहयोग मांगा।इस मौके पर जिला पंचायत अधिकारी रमण कुमार शर्मा, स्वास्थ्य विभाग से डॉ. निखिल, जिला खेल अधिकारी एम.पी. भराड़िया, उप-निदेशक कृषि डॉ. सुरेश कपूर, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. एस के नाग के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *