May 18, 2024

नूरपुर अस्पताल में कोरोना का मामला आने पर स्टाफ में फैला भय का माहौल

0

अस्पताल के बाहर खड़ा अस्पताल स्टाफ

*कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आये स्टाफ मेंबर्स को क्वारंटीन करने व अस्पताल को सेनेटाइज करने के बाद ही ड्यूटी देने के लिए अड़ा नर्सिंग स्टाफ                    

नूरपुर / 8 सितम्बर / पंकज

नूरपुर अस्पताल में बीती रात कोरोना का मामला सामने आने के बाद भय का माहौल बन गया। मंगलवार सुबह अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ द्वारा अस्पताल परिसर में जाने से इंकार कर दिया गया तथा परिसर के बाहर पार्किंग क्षेत्र में जमावड़ा लगा दिया।

नर्सिंग स्टाफ की मांग थी कि जब तक पूरे अस्पताल को सेनेटाइज नही किया जाता तथा जिस नर्सिंग स्टाफ ने उक्त कोरोना मरीज का उपचार किया है उनको क्वारन्टीन करने के निर्देश नही प्राप्त होते, तब तक अस्पताल परिसर में नही जाएंगे। वहीं अस्पताल में कार्यरत विशेषज्ञ व एमबीबीएस चिकित्सक भी पार्किंग क्षेत्र में ही देखे गए।

नर्सिंग स्टाफ का नेतृत्व कर रही सुदेश पठानिया का कहना था कि नूरपुर अस्पताल में 3 कोरोना संक्रमित निकले थे जिनको कल रात को शिफ्ट किया है तथा अभी तक अस्पताल को सेनेटाइज नही किया गया। उन्होंने कहा कि मरीज का चेकअप करने वाले चिकित्सक क्वारन्टीन हो सकते है तो नर्सिंग स्टाफ क्यों नही। उन्होंने कहा कि वह तब तक अस्पताल में नही जाएंगे जब तक अस्पताल परिसर सेनेटाइज नही हो जाता तथा जिन नर्सों ने कोरोना संक्रमितों का उपचार किया है उनको क्वारन्टीन करने का निर्देश नहीं मिल जाता। ………………………………………………………………………………………..जब इस बारे में एसएमओ डा दिलवर सिंहसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले लोगों को एम.एच. ए. गाइडलाइन के अंतर्गत ही क्वारन्टीन किया जा सकता है उन्होंने कहा कि नूरपुर अस्पताल को सैनिटाइज करवाया जा रहा है।उन्होंने कहा की कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगो का टैस्ट किया जायेगा व रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाई  की जाएगी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *