May 18, 2024

नि:शुल्क बस सुविधा से कामकाजी महिलाओं व छात्राओं को मिला बड़ा लाभ

0

– लाभार्थी महिलाओं ने किया पंजाब सरकार का धन्यवाद

– पहले दो दिनों में होशियारपुर रोडवेज डिपो से 2650 महिलाओं ने 1,32,932 रुपए की नि:शुल्क बस सुविधा का लाभ लिया

होशियारपुर / 03 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से महिला सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाते हुए प्रदेश की महिलाओं के लिए सरकारी बसों में नि:शुल्क सफर की सुविधा से महिलाओं में खुशी का माहौल है। विशेषकर कामकाजी महिलाओं के लिए नि:शुल्क बस सफर की सुविधा एक बहुत बड़ी राहत है।

जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि रोजाना एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने वाली महिलाओं को सरकारी की इस योजना से आर्थिक रुप में काफी लाभ पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि नि:शुल्क बस सफर की सुविधा महिलाएं सिर्फ पंजाब के निवासी होने का पहचान पत्र दिखाकर सरकारी गैर ए.सी बसों में नि:शुल्क सफर कर सकती हैं।

जनरल मैनेजर पंजाब रोडवेज होशियारपुर डिपो रणजीत सिंह बज्गा ने बताया कि पहले दिन से ही नि:शुल्क बस सुविधा का महिलाओं ने काफी लाभ उठाया है। उन्होंने बताया कि पहले दो दिनों में 2650 महिलाओं ने 1,32,932 रुपए की नि:शुल्क बस सुविधा का लाभ उठाया है।

उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल को 730 महिलाओं ने होशियारपुर डिपो से नि:शुल्क बस सफर किया और 34750 रुपए की बस सफर सुविधा का लाभ लिया जबकि 2 अप्रैल को 1920 महिलाओं ने 98182 रुपए के नि:शुल्क बस सफर का आनंद उठाया है। उन्होंने कहा कि पंजाब रोडवेज महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है व रोडवेज की ओर से अपनी सभी बसों में जी.पी.एस. सिस्टम भी लगाया जा रहा है।


बस स्टैंड में नि:शुल्क बस सफर का आनंद उठाने वाली शिखा शर्मा ने कहा कि उनका व उनकी बेटी का किराया नहीं लगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार महिलाओं के लिए काफी काम कर रही है, जिसके लिए वह प्रशंसा की पात्र है।

उन्होंने कहा कि बस किराया माफ करना बहुत बड़ी बात है। लता देवी ने कहा कि नि:शुल्क बस सुविधा खासकर आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग व रोजाना सफर करने वाली महिलाओं के लिए वरदान साबित होगा। रेनू ने बताया कि वित्तिय तौर पर छात्राओं को इससे बहुत राहत मिली है। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *