May 18, 2024

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने दिलाई नागरिकों को विकसित भारत बनाने की शपथ 

0

टोहाना / 13 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से शुरू किया गया देशव्यापी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के भारत को 2047 तक ‘आत्मनिर्भर और विकसित’ राष्ट्र बनाने के विजन को साकार करेगा। विकास एंव पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में गांव नागला व नागली में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

  विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा कार्यक्रम में पहुंचे लाभार्थियों से बात की। उन्होंने मेले में लगी सभी विभागों की योजनाओं को दर्शाती स्टॉल का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों से रूबरू होते हुए विभागीय स्तर पर प्रदत्त सेवाओं को तत्परता से सरल तरीके से योजना का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की सोच है कि पंक्ति के आखिरी छोर पर बैठे परिवार को सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों व योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं हैं जिन्हें इस यात्रा के जरिए जनता के समक्ष रखा जा रहा है।

      उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करते हुए बिचौलियों को खत्म करने का काम किया। उन्होंने कहा योजनाओं का सीधा लाभ नागरिकों तक पहुंचे यह सरकार ने सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि गांव के विकास के लिए जो भी मांगे दी उनको पूरा करवाने का किया। उन्होंने कहा कि नागला खरीद केंद्र पर किसानो के बैठने की व्यवस्था व पीने के पानी की व्यवस्था की जायगी। स्कूल में 6 नए कमरों के लिए बजट पास हो चुका है जल्द ही इस पर कार्य शरू करवा दिया जाएगा। गांव में फिरनी व पशु अस्पताल के लिए ग्रांट मंजूर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जो खेतों के रास्ते पक्के करने है उनका प्रस्ताव रख एस्टीमेट तैयार करवाए जाए। गांव के विकास के लिए सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। मोदी-मनोहर सरकार का ध्येय सरकारी योजनाओं को गरीब के घर तक पहुंचाना है। 

    कार्यक्रम में विकास पंचायत एंव पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने ग्रामीणों को विकसित भारत बनाने की शपथ दिलाई। एलईडी युक्त वैन में केंद्र व हरियाणा सरकार की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्म भी दिखाई गई। कैबिनेट मंत्री ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बीडीपीओ हुक्म चन्द, खंड शिक्षा अधिकारी राम रत्न, गांव नागला सरपंच सरदार हरपाल सिंह, गांव नागली सरपंच प्रतिनिधि बलजीत सिंह, विषय विशेषज्ञ संजय सेलवाल, सचिव राजकुमार सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *