May 18, 2024

कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में की शिरकत

0

टोहाना / 8 सितंबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत कर नागरिकों के सुख समृद्धि की कामना की। कैबिनेट मंत्री ने श्री राम मंदिर सेवा समिति गांव शकरपुर द्वारा आयोजित जन्माष्टमी महोत्सव, संत शिरोमणि बालाजी मंदिर मास्टर कॉलोनी द्वारा आयोजित जन्माष्टमी महोत्सव व गांव डांगरा में बाबा गोगा पीर जी के जागरण में शामिल हुए। 

     कैबिनेट मंत्री श्री देवेन्द्र सिंह बबली ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी की सभी को बहुत-बहुत बधाई देते हुए कहा कि एक देशभक्त समाजसेवी व किसान परिवार में जन्म हुआ है हमारे पूर्वजों ने शिक्षा दी है कि नर सेवा नारायण सेवा है। भगवान ने हमें इंसान के रूप में जन्म दिया अगर हम अपनी जिंदगी में किसी एक इंसान के भी काम आ जाते तो हमारा मनुष्य जीवन सार्थक हो जाता है। उन्होंने कहा कि जीवन में पवित्र ऊर्जा और मन में सकारात्मक भाव सबसे बड़ी ताकत होते हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है जबसे एक समाजसेवी के रूप में लोगों की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ निरंतर धार्मिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों के बीच जाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जब भी किसी धार्मिक कार्यक्रम में लोगों के बीच जाने का मौका मिलता है तो वह अवश्य जाते हैं।

   उन्होंने कहा कि एक जनप्रतिनिधि के रूप में सत्ता सुख ना भोगते हुए सत्ता को सेवा के रूप में देखते हुए आम नागरिकों तक मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टोहाना विधानसभा क्षेत्र में करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए जा रहे। जल जीवन मिशन के तहत लगभग ढाई सौ करोड रुपए की लागत से पूरे टोहाना विधानसभा के लगभग सभी गांवों में पानी पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है जिसमें नए जल घर का निर्माण व जल घरों में पानी की कपैसिटी बड़ाई गई। लगभग ग्यारह सौ करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाया जाएगा जो की 5 वर्ष में पूरा हो जाएगा और इसका लाभ पूरा टोहाना विधानसभा क्षेत्र वासियों एवं प्रदेश वासियों को मिलेगा।

सुरेवाला चौक से लेकर टोहाना व जाखल होते हुए पंजाब बॉर्डर तक लगभग डेढ़ सौ करोड रुपए की लागत से रोड़ का निर्माण करवाया जाएगा। लगभग डेढ़ सौ करोड रुपए की लागत है टोहाना में सौ बेड का हॉस्पिटल बनवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनीति को व्यापार न बनाकर सेवा भाव से एक-एक पैसा विकास कार्यो पर लगाया जा रहा है व आम नागरिकों  को मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने की दिशा में काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *