June 2, 2024

मोदी दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक: अनुराग ठाकुर

0

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली / शिमला / 17 सितम्बर / राजन चब्बा

हिमाचल प्रदेश: केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 70 वें जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनायें देते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना की है व मोदी जी के कुशल नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत विजन के साकार होने की बात कही है।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा ”देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को मैं अपनी तरफ़ से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ व उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूँ। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के रूप में भारत को एक ऐसा सशक्त नेतृत्व मिला है जो विश्व पटल पर एक नए भारत आत्मनिर्भर भारत की पहचान गढ़ रहा है। राष्ट्र निर्माण के प्रति मोदी जी संकल्प, ऊर्जा एवं उनकी साधना हम सभी के लिए प्रेरणादायी है।मेरा निजी तौर पर मानना है कि यदि देश के प्रधानमंत्री बिना रुके बिना थके एक साथ सवा सौ करोड़ भारतवासियों के कल्याण के लिए जी जान जुटे हैं तो ऐसे में हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हम राष्ट्रनवनिर्माण में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें और अपना योगदान ज़रूर दें। प्रधानमंत्री जी ने वर्ष 2025 तक देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य हमारे सामने रखा है और वोकल फॉर लोकल एवं आत्मनिर्भर भारत मिशन के माध्यम से इस लक्ष्य की प्राप्ति का रोडमैप हमारे सामने रखा है।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर नया भारत, आत्मनिर्भर भारत व विश्वगुरु भारत निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के संकल्प को दोहराएँ।”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा ”प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल सुधारों और उपलब्धियों भरा रहा है। पिछले कई दशकों से अटके बहुत से ऐसे काम पिछले सिर्फ़ एक साल में हुए हैं जिनकी कुछ वर्षों पहले कल्पना भी कठिन थी। धारा 370 और 35ए के निरस्त होने से भारत संघ के साथ जम्मू-कश्मीर तथा लेह और लद्दाख का पूर्ण एकीकरण, अयोध्या पर सर्वोच्च न्यायालय का फ़ैसला व श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन, लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों जैसे रक्षा स्टाफ प्रमुख की स्थापना, ट्रिपल तलाक अधिनियम के माध्यम से मुस्लिम महिलाओं का सशक्तीकरण, सीएए के माध्यम से धार्मिक उत्पीड़न से मुक्ति, बोडो समझौता और मिशन जल शक्ति की स्थापना, आर्थिक मोर्चे पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के समेकन और पुनर्पूंजीकरण, कॉर्पोरेट कर की दर में ऐतिहासिक कमी, कंपनी अधिनियम के तहत 14,000 अभियोगों को वापस लेने, फेसलेस आकलन, विवाद से विश्‍वास योजना और दिवाला दिवालियापन कोड के सुदृढ़ीकरण से व्‍यापक वित्तीय स्थिरता और पारदर्शिता मजबूती आई है। इनमें से कई फ़ैसले ऐसे हैं जो पिछले सत्तर सालों में राजनैतिक अस्थितरता, इच्छाशक्ति की कमी या तुष्टिकरण की राजनीति को देखते हुए नहीं लिए गए थे मगर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को सशक्त,समर्थ व निर्णायक सरकार दी जिस से वर्षों के अभिशाप से देश मुक्त हुआ है और इसके लिए देश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभारी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *