May 18, 2024

पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिïगत हिमाचल, हरियाणा व इसके साथ लगते राज्यों के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, डीटीसी आबकारी एवं कारधान विभाग एवं डीटीसी सेल्स व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से करवाने बारे आवश्यक दिशा-निर्देश

0

अम्बाला / 9 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

डिवीजनल कमीशनर एवं रोल ऑब्जर्वर रूपनगर, पंजाब ने आज वीडियो कॉन्फ्रैसिंग के माध्यम से पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिïगत हिमाचल, हरियाणा व इसके साथ लगते राज्यों के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, डीटीसी आबकारी एवं कारधान विभाग एवं डीटीसी सेल्स व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से करवाने बारे आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। वीसी के दौरान सम्बन्धित जिलों के पुलिस अधीक्षक वीसी के माध्यम से जुड़े।

डिवीजनल कमीशनर एवं रोल ऑब्जर्वर ने वीसी की अध्यक्षता करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों की पालना करते हुए पंजाब में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से करवाना हमारी जिम्मेवारी है।

उन्होंने पंजाब के साथ लगते राज्यों के उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ-साथ डीटीसी आबकारी एवं कराधान विभाग को निर्देश दिये कि वे चुनाव के दौरान ऐसी कोई सामग्री जैसे शराब, रूपये, शस्त्र, प्रचार सामग्री या अन्य पंजाब में न आए, इस पर पैनी नजर रखें। पुलिस व डीटीसी विभाग संयुक्त रूप से नाके लगाकर चैकिंग करना सुनिश्चित करें। इस पूरी प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त करें।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने रोल ऑब्जर्वर को अवगत करवाते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की जो भी हिदायतें होंगी और वीसी में जो दिशा-निर्देश मिले है उसकी अनुपालना के तहत कार्रवाई अमल में  लाई जायेगी।

वीसी को देखने और सुनने के उपरांत उपायुक्त ने आबाकारी एवं कराधान विभाग अम्बाला के डीटीसी आलोक पासी को निर्देश दिये कि वे पुलिस विभाग, सामान्य प्रशासन के साथ बेहतर समन्वय के साथ नाके लगाकर चैकिंग करना सुनिश्चित करें ताकि यदि ऐसी कोई भी अवैध गतिविधि नजर आती है तो उस पर लगाम लगाई जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि इस पूरे कार्य की गतिविधि के लिए अम्बाला शहर के एसडीएम हितेष कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *