June 18, 2024

नवीन शर्मा ने ब्राहलडी में किया कढ़ाई बुनाई के प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ

0

हमीरपुर / 07 मार्च / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा ने ब्राहलडी पंचायत में कढ़ाई एवं बुनाई के प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया । नवीन शर्मा ने  कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कढ़ाई बुनाई की ट्रेनिंग शुरू की गई इस ट्रेनिंग में महिलाओं को 6 महीनों तक ट्रेनिंग दी जाएगी जिसमें ट्रेनिंग के साथ साथ प्रतिमाह 1500 मानदेय दिया जाएगा इसमें जो मास्टर ट्रेनर होगा उसे 5000 प्रति माह मानदेय दिया जाएगा ।

 नवीन शर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई हैं जिसका सीधा लाभ जनता को मिल रहा है ।नवीन शर्मा ने कहा की देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भरता की बात करते हैं तो बिना महिलाओं के आत्मनिर्भर बने देश आत्मनिर्भर नहीं बन सकता है इसी लिए महिलाओं के लिए केंद्र की सरकार और प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाएं चला कर महिलाओं का  सशक्तिकरण कर रही है ।

नवीन शर्मा ने उपस्थित मातृशक्ति को केंद्र और प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी । इस अवसर पर पंचायत प्रधान अरविंद ठाकुर, वार्ड सदस्य राकेश कुमार, सुमन लता, कौशल्या देवी, बबली शर्मा, रंजना कुमारी व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *