June 18, 2024

नवीन शर्मा ने टिक्कर में किया क्रिकेट प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

0

हमीरपुर / 03 जनवरी / न्यू सुपर भारत

खुशीलाल मेमोरियल क्लब, टिक्कर  द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा ने किया ।नवीन शर्मा ने युवाओं की समस्याओं को सुनते हुए मैदान का काम जल्द से जल्द करवाने व मैदान को बाढ़ से बचाने के लिए सुरक्षा दीवार का  निर्माण करवाने की घोषणा की  ।

नवीन शर्मा ने अपनी ओर से आयोजकों को 5,100 की राषि प्रोत्साहन के रूप में भेंट की  व युवाओं को कौशल विकास निगम द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तार पूर्वक जानकारी युवाओं को दी   

उन्होंने कहा कि आज कल के समय में पढ़ाई के साथ – साथ किसी भी कार्य में कुशल होना बहुत ज़रूरी है अगर देश का युवा कुशल होगा तभी देश का विकास होगा उन्होंने कहा कि जो सपना  देश के यशश्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को देश के युवाओं को कुशल बनाने का देखा था उसको कौशल विकास निगम युवाओं को विभिन्न प्रकार की ट्रेनिंग करवा के  साकार कर रहा है  ।

नवीन शर्मा ने सम्बोधित करते हुए  कहा कि खेलों को जीवन का हिस्सा बनायें क्योंकि खेलने से जहाँ एक ओर हमारा शरीर फिट रहता है वहीं दूसरी ओर खेलों से हमारी टीम भावना और सामूहिक नेतृत्व क्षमता विकसित होती है । 

नवीन शर्मा ने कहा की खेलों में हार जीत होती रहती है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि खेलों को खेल की भावना से खेला जाए ।नवीन शर्मा ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगर युवा खेलों में बढ़ चढ़ कर भाग लेंगे तभी मोदी जी का फिट इंडिया हिट इंडिया कार्यक्रम सफल होगा । नवीन शर्मा ने आयोजकों को सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी ।। कार्यक्रम में सौरभ शर्मा, रजत वर्धन, शुभम शर्मा, सुमित शर्मा, सौरभ, नरेश राणा, मोनी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *