June 2, 2024

नवोदय विद्यालय के वार्षिक उत्सव में नरेंद्र अत्री ने बांटे पुरस्कार

0

हमीरपुर / 29 मार्च / न्यू सुपर भारत

जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मंगलवार को मनाया गया, जिसमें प्रदेश मीडिया सह प्रभारी नरेंद्र अत्री ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

इस अवसर पर नरेंद्र अत्री ने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी ने बहुत ही सराहनीय उपलब्धियां हासिल की हैं। यह विद्यालय हिमाचल प्रदेश के बेहतरीन शिक्षण संस्थानों में शामिल है। इसके लिए विद्यालय के सभी शिक्षक और विद्यार्थी बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि कड़ी स्पर्धा के इस युग में विद्यार्थियों को परीक्षा की अधिक चिंता नहीं करनी चाहिए, बल्कि इसे चुनौती के रूप में स्वीकार करना चाहिए तथा जीवन में आगे बढऩे के लिए लगातार मेहनत करनी चाहिए। इस अवसर पर नरेंद्र अत्री ने मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार भी बांटे।

इससे पहले प्रधानाचार्य जीएस तोमर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत और राष्ट्रभक्ति का संदेश दिया। उपप्रधानाचार्य निशि गोयल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। समारोह के दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सर्वप्रथम छठी और सातवीं कक्षा की छात्राओं ने स्वागत गीत पेश किया।

सातवीं की छात्रा श्रेया ने माता-पिता और गुरुजनों पर कविता सुनाकर सबको भाव-विभोर कर दिया। नवमी की छात्राओं के नृत्य ने भी खूब तालियां बटोरी। छठी कक्षा की छात्राओं के मंडियाली गिद्दे और सातवीं कक्षा की छात्राओं के झमाकड़े ने भी भरपूर मनोरंजन किया।

विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक वीरेंद्र सैनी और अंग्रेजी की पीजीटी अर्चना ने मंच संचालन किया। समारोह के दौरान विद्यार्थियों ने विज्ञान, गणित, कंप्यूटर, आर्ट और अन्य विषयों से संबंधित प्रदर्शनी भी लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *