June 18, 2024

बद्दी तथा नालागढ़ में शिक्षण संस्थानों का औचक निरीक्षण

0

नालागढ़ / 19 मार्च / न्यू सुपर भारत

नालागढ़ उपमंडल के अंतर्गत शिक्षण संस्थानों में कोविड-19 से संबंधित नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में निरंतर शिक्षण संस्थानों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। इस विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि उपमंडल के बद्दी क्षेत्र में तहसीलदार बद्दी मुकेश शर्मा की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है, जबकि तहसील नालागढ़ में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नालागढ़ के प्रधानाचार्य जोगेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में भी 3 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

उन्होंने बताया कि बद्दी क्षेत्र में कार्यरत समिति द्वारा 19 मार्च को कालू झंडा स्थित महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय, चितकारा विश्वविद्यालय तथा आईसीएफएआई विश्वविद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। इसके अलावा नालागढ़ क्षेत्र के लिए गठित समिति द्वारा भी आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नालागढ़ का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान सभी शिक्षण संस्थानों में कोविड-19 से बचाव के अनुरूप सही व्यवस्था पाई गई। जांच टीमों द्वारा शिक्षण संस्थानों के स्टाफ सदस्यों तथा छात्र छात्राओं से प्रदेश सरकार के कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों बारे जानकारी साझा की तथा उनसे अनुरोध किया कि वह अपने अपने क्षेत्रों में आमजन को भी इस विषय में जागरूक करें।

एसडीएम नालागढ़ ने बताया कि शिक्षण संस्थानों की जांच के लिए गठित टीमों द्वारा निरंतर क्षेत्र के विभिन्न संस्थानों में जाकर कोविड-19 से संबंधित जांच की जा रही है तथा बीबीएन क्षेत्र में अब तक 15 से अधिक शिक्षण संस्थानों का औचक निरीक्षण किया जा चुका है। महेंद्र पाल गुर्जर ने कहां की कोरोना नामक महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है बल्कि इसकी दूसरी लहर का खतरा अभी बना हुआ है। उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील की कि वे वैश्विक महामारी कोविड-19 के विषय में  सरकार, प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर दिए जा रहे दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *