June 16, 2024

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन।

0

नालागढ़ / 12 जनवरी / न्यू सुपर भारत न्यूज़

उठो जागो और तब तक मत रुको, जब तक मंजिल प्राप्त ना हो जाए, युवाओं को दिया गया स्वामी विवेकानंद का यह मंत्र गुलामी के दिनों में जितना कारगर और प्रेरणादायक था आज स्वतंत्र भारत में उससे भी कहीं अधिक कारगर और प्रेरणादायी है। यह विचार एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने प्रेस क्लब नालागढ़ द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान व्यक्त किए।

महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि आज देश का युवा जहां एक ओर नशे के बढ़ते प्रचलन तथा बेरोजगारी की चुनौतियों से जूझ रहा है वहीं बढ़ती वैश्विक प्रतिस्पर्धा व चुनौतियों के बीच देश के युवाओं को अपनी प्रतिभा से युवा भारत और भारतीयता का परिचय करवाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार है तथा इसमें युवा पीढ़ी की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के प्रेरणादाई विचारों को जन जन तक पहुंचाने में मीडिया अपनी सकारात्मक भूमिका अदा कर सकता है तथा इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन न केवल किसी विशेष दिवस पर बल्कि समय-समय पर अलग-अलग स्थानों पर किया जाना अत्यंत आवश्यक है ताकि ग्रामीण तथा दूर दराज क्षेत्रों में भी स्वामी विवेकानंद जैसे महान पुरुषों के विचारों से युवा पीढ़ी को अवगत करवाकर उस पर चलने के लिए प्रेरित किया जा सके।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि द्वारा स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके पश्चात प्रेस क्लब नालागढ़ के अध्यक्ष सतविंदर सैनी ने उनका स्वागत किया व उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर साहित्य कला मंच नालागढ़  की ओर से आए विभिन्न साहित्यकारों द्वारा प्रेरणादायक, ज्ञानवर्धक व मनोरंजक कविता पाठ के माध्यम से उपस्थित जनों का भरपूर मनोरंजन किया।  गलैनमार्क फाउंडेशन की ओर से कार्यक्रम में आए हुए सभी मेहमानों को हस्त निर्मित मास्क वितरित किए गए।

कार्यक्रम में एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर, तहसीलदार नालागढ़ ऋषभ शर्मा, वरिष्ठ चिकित्सक व साहित्यकार डॉ अजय पाठक, प्रोफेसर रणजोध सिंह, हरिराम धीमान,आदित कंसल, नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश अध्यक्ष रनेश राणा, प्रेस क्लब नालागढ़ के मुख्य संरक्षक सलीम कुरेशी व नुराता राम, प्रेस क्लब बद्दी के अध्यक्ष किशोर ठाकुर पूर्व अध्यक्ष प्रेस क्लब बद्दी सुरेंद्र शर्मा, प्रेस क्लब नालागढ़ के सभी पदाधिकारी गण, गलैनमारक फाउंडेशन के प्रबंधक बलजिंदर सिंह, विभिन्न मीडिया के संवाददाता गण सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *