June 17, 2024

नालागढ़ में क्षेत्र के 100 बच्चों का चयन कर उन्हें दिलवाई जाएगी निशुल्क राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग

0

नालागढ़ / 20 नवम्बर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ :

इंजीनियरिंग तथा चिकित्सा के क्षेत्र में अपने भविष्य के सपने को साकार करने के इच्छुक निर्धन व मध्यम परिवार के होनहार छात्र छात्राओं के लिए नालागढ़ उपमंडल प्रशासन द्वारा एक अनूठी पहल की जा रही है। इंजीनियरिंग की संयुक्त प्रवेश परीक्षा तथा मेडिकल की राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए नालागढ़ एजुकेशन सोसाइटी द्वारा उपमंडल मुख्यालय नालागढ़ में क्षेत्र के 100 बच्चों का चयन कर उन्हें निशुल्क राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग दिलवाई जाएगी।

इनमें इंजीनियरिंग की कोचिंग के लिए 50 तथा मेडिकल की कोचिंग के लिए 50 बच्चों का चयन किया जाएगा।इस संबंध में मिनी सचिवालय नालागढ़ के सभागार में उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीम नालागढ़ ने बताया कि आगामी दिसंबर माह के तीसरे सप्ताह में नालागढ़ उपमंडल मुख्यालय में क्षेत्र के प्रतिभावान निर्धन छात्र छात्राओं के लिए भविष्य में मेडिकल तथा इंजीनियर क्षेत्र की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग आरंभ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि बच्चों के चयन के लिए विद्यालय स्तर पर एक समिति का गठन किया जाएगा जो प्रत्येक विद्यालय के मेडिकल तथा नॉन मेडिकल विषयों के चार- चार बच्चों का चयन कर उन्हें इस महत्वपूर्ण कोचिंग का अवसर प्रदान करेगी। महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि कोचिंग की अध्ययन सामग्री राष्ट्रीय स्तर के एलेन इंस्टीट्यूट कोटा द्वारा ऑनलाइन उपलब्ध करवाई जाएगी तथा इस दौरान प्रत्येक 15 दिन के पश्चात छात्र छात्राओं की ऑनलाइन परीक्षाएं भी होंगी।

महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि इस कोचिंग के लिए सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को प्राथमिकता दी जाएगी।  बैठक में विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *