June 17, 2024

कोविड-19 के बारे में जागरूकता अभियान

0

नालागढ़ / 4 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

भविष्य में बीबीएन क्षेत्र में कोरोना वायरस के संभावित खतरे से बचाव व इसकी रोकथाम के लिए उपमंडल प्रशासन नालागढ़ द्वारा एक विशेष जागरूकता अभियान आरंभ किया गया।

उपमंडलधिकारी (ना) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर भाप्रसे के दिशानिर्देशानुसार 4 सितंबर को आरंभ किए गए इस अभियान में ” जुकाम को हल्के में न लें”  अभियान के अंतर्गत कोरोना वायरस के प्रारंभिक लक्षणों में जुकाम, खांसी,बुखार तथा सांस संबंधी तकलीफ होने की स्थिति में तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर आवश्यक जांच व इलाज करवाने की अपील की जा रही है। इस विशेष जन जागरूकता अभियान में नालागढ़ उपमंडल प्रशासन की ओर से बीबीएन औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न गांवों व इसके सीमावर्ती क्षेत्रों की झुग्गी झोपड़ी बस्तियों में गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को मुफ्त में मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं। इस मुहिम के तहत 4 सितंबर को एक हजार से अधिक मास्क वितरित किए गए।

इस अभियान के विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीएम नालागढ़ ने बताया कि प्राय देखने में आ रहा है कोरोना के प्रारंभिक लक्षणों को लोग नजरअंदाज कर रहे हैं तथा स्थानीय स्तर पर झोलाछाप डॉक्टरों से उपचार ले रहे हैं जिस कारण से कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य में ज्यादा गिरावट आ जाती है तथा उनका जीवन खतरे में पड़ जाता है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 के संदर्भ में सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई जा रही किसी भी अफवाह अथवा मशवरे का अनुसरण करने की बजाय सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *