June 16, 2024

एसडीएम नालागढ़ द्वारा अपील

0

नालागढ़ / 3 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

बीबीएन क्षेत्र में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर भाप्रसे ने नालागढ़ उपमंडल के आमजन से अपील की है कि वे कोरोना महामारी से बचाव इसकी रोकथाम के दृष्टिगत अत्यंत सावधानी बरतें।

उन्होंने कहा कि हालांकि सरकार द्वारा अनलॉक प्रक्रिया का चौथा चरण शुरू कर दिया गया है लेकिन बावजूद इसके क्षेत्र में करोना महामारी का संक्रमण लगातार फैल रहा है। उन्होंने कहा कि सोलन जिला में बीबीएन क्षेत्र कोरोना महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या के लिहाज से अधिक संवेदनशील है क्योंकि यहां पर रोजाना हजारों की संख्या में औद्योगिक कामगारों का प्रदेश की सीमा के अंदर तथा बाहर निरंतर आना जाना लगा रहता है। महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि इस वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए सरकार तथा प्रशासन के प्रयास जन सहयोग के बिना नाकाफी हैं।

उन्होंने कहा कि भले ही अनलॉक प्रक्रिया में सरकार द्वारा घर से बाहर निकलने तथा आने जाने में अनेक प्रकार की छूट की गई है इसके बावजूद भी हमें बहुत आवश्यक उद्देश्य के लिए ही घर से बाहर निकलना चाहिए तथा बाहर जाते समय सभी सामाजिक दूरी व मास्क पहनने के अलावा सरकार द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें।उन्होंने कहा कि खांसी जुकाम बुखार तथा गले संबंधी किसी भी समस्या के आरंभ में ही व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर अपनी जांच करवाएं। उन्होंने कहा कि शुगर ब्लड प्रेशर तथा तनाव सहित किसी भी अन्य बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति को और भी ज्यादा सावधानी बरतें तथा केवल अत्यंत आवश्यक उद्देश्यों के लिए ही घर से बाहर निकले। उन्होंने कहा कि इलाका निवासी कोरोनावायरस के विषय में सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रही किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें तथा झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से बचें तथा किसी भी जानकारी व सहायता के लिए स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर 01795 221 204, एसडीएम कार्यालय हेल्पलाइन नंबर 01795 223024 पर संपर्क करें तथा आरोग्य सेतु एप का उपयोग करें।

एसडीम नालागढ़ ने बीवीएनआईए, एचडीएमए तथा लघु उद्योग भारती  सहित बीबीएन क्षेत्र के सभी औद्योगिक संगठनों तथा औद्योगिक घरानों से अपील की है कि वे अपने अधीन कामगारों को कोविड-19 के दृष्टिगत बेहतरीन व्यवस्था तथा सुविधाएं उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा कोविड-19 के बचाव से लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं तथा जन सहयोग की सहायता से इसे निकट भविष्य में नियंत्रित कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *