June 17, 2024

नगर परिषद बद्दी के वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया से संबंधित एक बैठक गत दिवस उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ की अध्यक्षता में संपन्न

0

नालागढ़ / 27 अगस्त / न्यू सुपर भारत न्यूज़ 

आगामी चुनावों के दृष्टिगत नगर परिषद बद्दी के विभिन्न वार्डों की रोटेशन प्रणाली के तहत आरक्षण से संबंधित एक बैठक गत दिवस उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में नगर परिषद बद्दी के वार्ड नंबर 1 को अनुसूचित जाति महिला के लिए तथा वार्ड नंबर 3, 4, व 7 को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है।

इसके अतिरिक्त वार्ड नंबर 2, 5, 6, 8 तथा 9 अनारक्षित किए गए हैं। इस विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर (भाप्रसे) ने बताया कि नगर परिषद बद्दी के आरक्षित वार्डों के लिए चयन प्रक्रिया को उपायुक्त सोलन के दिशा निर्देशानुसार पर्ची सिस्टम द्वारा अमल में लाया गया। इस चयन प्रक्रिया में सभी सरकारी तथा गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया तथा नगर परिषद बद्दी के अनुसूचित जाति महिला तथा सामान्य महिलाओं के लिए आरक्षित वार्डों का चयन किया गया। उन्होंने बताया कि इस समूची चयन प्रक्रिया को अंतिम स्वीकृति के लिए उपायुक्त सोलन को भेजा गया है।

बैठक में मुकेश शर्मा तहसीलदार बद्दी तथा रणवीर सिंह वर्मा कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बद्दी व नालागढ़ सरकारी सदस्य के रूप में उपस्थित थे जबकि गैर सरकारी सदस्य में रूप में नगर परिषद बद्दी के वार्ड नंबर 1 से भगत राम, वार्ड नंबर 3 से राजेश कुमार तथा वार्ड नंबर 9 से सुरेंद्र शर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *