June 17, 2024

नालागढ़ उपमंडल में 8 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन

0

नालागढ़ / 25 अगस्त / न्यू सुपर भारत न्यूज़

नालागढ़ उपमंडल के अंतर्गत कोविड-19 की जांच में नए पॉजिटिव मामले आने के कारण उपमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में 8 नए सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र (माइक्रो कंटेनमेंट जोन) घोषित किए गए हैं। 

उपमंडलधिकारी (ना) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर (भाप्रसे) ने एक अधिसूचना के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि गांव दभोटा, नंगल टक्का, गुरु माजरा, डामूवाला, मानकपुर के अतिरिक्त बद्दी स्थित अमरावती अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 101, ओमेक्स के फ्लैट चिनार ए-2 108, तथा बद्दी स्थित हेल्थ केयर क्लिनिक में कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के कारण उनके घरों व कार्यस्थलों को सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इन चिन्हित आवासों अथवा कार्य स्थलों के अत्यंत नजदीक वाले अन्य दो आवासों अथवा कार्य स्थलों को भी इन सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र में शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी चिन्हित सूक्ष्म कंटेनमेंट क्षेत्रों को आगामी आदेशों तक पूरी तरह सील कर दिया गया है जहां पर पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा अन्य किसी का भी आना जाना पूर्णतया प्रतिबंधित है। उन्होंने पिछले 15 दिनों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए सभी लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में अलग से रहें  तथा स्वयं की जांच के संदर्भ में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए व्यक्ति अपने कार्य स्थल पर भी इस विषय में सूचित करें ताकि वहां पर भी सावधानी बरती जा सके। उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील की कि वे केबल अत्यंत आवश्यक स्थिति में ही घरों से बाहर जाएं तथा बाहर जाते समय सामाजिक दूरी सहित कोविड-19 के दृष्टिगत सरकार तथा प्रशासन द्वारा समय-समय पर दी जा रही हिदायतों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *