June 18, 2024

नगर परिषद हमीरपुर ने अवकाश के 2 दिनों में चलाया विशेष सैनिटाइजेशन अभियान

0

  हमीरपुर / 29 मार्च / न्यू सुपर भारत


हमीरपुर जिला में कोविड-19 के प्रसार को कम करने के दृष्टिगत सभी एहतियाती उपाय जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे हैं। उचित दूरी, मास्क पहनना तथा हाथों की बार-बार सफाई की अनुपालना सुनिश्चित करने के अतिरिक्त शहर में भी सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं। जिला प्रशासन के निर्देशों पर नगर परिषद हमीरपुर की ओर से शहर में शनिवार व रविवार को अवकाश के दिन साफ-सफाई का विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान शहर के विभिन्न हिस्सों में सैनिटाइजेशन कर इन्हें साफ-सुथरा किया गया।

इस दौरान शहर में स्थित विभिन्न बैंकों के एटीएम, मुख्य सड़कों के किनारे बनी नालियों इत्यादि की सैनिटाइजेशन की गई। परिषद के सफाई कर्मियों ने रविवार को भी बस स्टैंड सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थलों में सैनिटाइजेशन का कार्य पूर्ण किया। बस अड्डा परिसर में बस ठहराव के स्थल, यात्रियों के प्रतीक्षा स्थल तथा बस अड्डा परिसर में बनी दुकानों के आस-पास भी सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया।

उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने कहा कि जिला मुख्यालय सहित सभी नगर परिषदों एवं स्थानीय निकायों को नियमित अंतराल में सैनिटाइजेशन सहित सार्वजनिक स्थलों तथा आम जनता के निरंतर संपर्क में आने वाले हिस्सों में साफ-सफाई के सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया है कि वे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों की अनुपालना कर इस महामारी को खत्म करने में अपना सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *