June 17, 2024

नगर परिषद नालागढ़ तथा बद्दी क्षेत्रों में स्वच्छता के संबंध में बैठक का आयोजन

0

नालागढ़ / 10 जून / न्यू सुपर भारत

 नालागढ़ तथा बद्दी नगर परिषद क्षेत्रों ‌में स्वच्छता के कार्यों में गुणात्मक सुधार के उद्देश्य से उपमंडल मुख्यालय नालागढ़ में एक बैठक का आयोजन किया गया। मिनी सचिवालय सभागार नालागढ़ में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने की। बैठक में बद्दी तथा नालागढ़ नगर परिषद क्षेत्रों में जेबीआर कंपनी द्वारा घर घर जाकर कूड़ा उठाने की प्रक्रिया बारे विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में एसडीएम नालागढ़ ने जेबीआर कंपनी के प्रतिनिधियों को अवगत करवाया कि उनके द्वारा क्षेत्र से रोजाना कूड़ा करकट ले जाने के विषय आए दिन शिकायतें मिल रही हैं जिससे यह स्पष्ट प्रतीत हो रहा है कि क्षेत्र में उनके द्वारा अपेक्षा के अनुरूप कार्य नहीं किया जा रहा है। उन्होंने जेबीआर के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि वे प्रत्येक घर से रोजाना कूड़ा प्राप्त करना सुनिश्चित करें तथा इसके लिए आवश्यक वाहन व श्रमिकों की संख्या को निर्धारित करें।

उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र से कूड़ा प्राप्त करने का एक निर्धारित समय हो ताकि प्रत्येक स्थान व घर से रोजाना कूड़ा प्राप्त किया जा सके। एसडीएम नालागढ़ ने जेबीआर कंपनी के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे 2 महीने के अंदर अपने कार्य में सुधार करें अन्यथा उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद नालागढ़ तथा बद्दी के अधिकारियों के अलावा जन प्रतिनिधियों ने भी अपने सुझाव दिए जिन पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में संजय कुमार कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद नालागढ़, आर एस वर्मा कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बद्दी, रीना देवी अध्यक्षा नगर परिषद नालागढ़, तारा अवस्थी उपाध्यक्षा नगर परिषद नालागढ़, मान सिंह उपाध्यक्ष नगर परिषद बद्दी के अलावा विभिन्न  बॉर्डों के पार्षद गण तथा जेबीआर कंपनी के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *