June 16, 2024

बहुद्देश्यीय सांस्कृतिक परिसर ऊना की बंुकिंग दरें निर्धारित

0

ऊना / 11 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

ऊना शहर के नज़दीक समूरकलां में नवनिर्मित बहुद्देश्यीय सांस्कृतिक परिसर की आज यहां ऊना पारम्परिक संस्कृति संवर्द्धन सोसाइटी (ऊना कला मंच) की बैठक में बुकिंग दरें जारी की गईं। बैठक का आयोजन उपायुक्त ऊना राघव शर्मा की अध्यक्षता में किया गया।


बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने बताया कि इस बहुउद्देश्यीय भवन के ऑडिटोरियम में 800 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। खुला व खूबसूरत परिसर, पार्किंग व्यवस्था, हाल की सुविधा के साथ-साथ लोगों को ठहरने के लिए 46 बैड की डोरमैटरी की व्यवस्था भी की गई है।

इस भवन को कोई भी व्यक्ति, विभाग अथवा संस्था सेमिनार, प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रमों व शिविरों इत्यादि के आयोजन के लिए इस्तेमाल कर सकता है। इस भवन की बुकिंग के लिए ज़िला भाषा अधिकारी, ऊना के कार्यालय में निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन किया जा सकता है।


क्या होंगे बुकिंग रेट
उपायुक्त ने बताया कि इसकी बुकिंग दरें राज्य सरकार द्वारा निर्धारित की गई हैं। जिसके अनुसार एक दिन की बुकिंग के लिए 25000 रूपये देय होगा। रिहर्सल के लिए 1000 रूपये साधारण प्रकाश तथा 3000 रूपये पूरी लाइट में प्रतिघंटा दर निर्धारित की गई है। एक्जिवीशन हाल की 2000 रूपये प्रतिदिन तथा खुले परिसर में क्राफ्ट प्रदर्शनी के लिए 5000 रूपये प्रतिदिन देय होगा। इसके अलावा डोरमैट्री के बिना वर्कशॉप क्षेत्र के लिए भी 5000 रूपये प्रतिदिन की दर निर्धारित की गई है।


बैठक में अधिशाषी अभियंता कर्मचन्द शर्मा, जिला भाषा अधिकारी नीलम चंदेल, जिला खेल अधिकारी कुलदीप शर्मा व सीपीओ संजय सांख्यान ने भाग लिया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *