June 17, 2024

अगर प्रदेश में सो फ़ीसदी टीकाकरण हो गया है तो प्रदेश की जयराम सरकार और स्वास्थ्य विभाग बताएं कि टीकाकरण के कैंप क्यों लगाए जा रहे हैं?: मुकेश अग्निहोत्री

0

ऊना / 05 दिसंबर / राजन चब्बा

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि हिमाचल को कोरोना मुक्त व सो फ़ीसदी वैक्सीन का राज्य को तगमा देने में  भाजपा सरकार जल्दबाजी कर चुकी है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अभी भी अनेक ऐसे निवासी हैं जिनको टीकाकरण नहीं हुआ है और स्वास्थ्य विभाग व सरकार लापरवाही यह है कि जल्दबाजी में प्रदेश को देश में नंबर एक बनाने के चक्कर में बिना टीकाकरण किए ही दूसरी डोज के प्रमाण पत्र भी जारी किए जा रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि हालात ही इस प्रकार दयनीय व विफल है कि मृतकों को भी दूसरी दौड़ लगाने के प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं, यह सरकार की असफलता है ।उन्होंने कहा कि अगर सो फ़ीसदी टीकाकरण हो गया है तो प्रदेश की जयराम सरकार और स्वास्थ्य विभाग बताएं कि टीकाकरण के कैंप क्यों लगाए जा रहे हैं? लोगों के पीछे भाग टीका क्यों लगाया जा रहा है ?उन्होंने कहा कि प्रदेश ईमानदारी के साथ देखा जाए तो कई ऐसे लोग भी हैं जिनको पहला टीका भी नहीं लगा है उनकी पहचान होनी चाहिए।  उन्होंने कहा कि जल्दबाजी के स्थान पर सरकार को सबका टीकाकरण करने का प्रयास करना चाहिए और ईमानदार प्रयास करना चाहिए ।नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि टीकाकरण में जयराम सरकार नंबर 1 नहीं है बल्कि प्रदेश में चार उपचुनाव हारने में देश में नंबर एक जयराम सरकार है इसका तगमा जयराम सरकार ले सकती है ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के आखिरी वर्ष में प्रवेश होने पर जिस प्रकार से हर वर्ग आंदोलन कर रहा है, उससे साफ जाहिर हो गया है कि इस सरकार ने 4 वर्ष में किसी भी वर्ग की बात को सुना नहीं है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का जो हक है,जो देना ही है वही दिया जा रहा है, उसके अलावा उनकी मांगों को अभी भी ठंडे बस्ते में डाला हुआ है। उन्होंने कहा कि शिक्षक मांग कर रहे हैं मांगे हल नहीं हो रही है, करुणामूलक आंदोलन कर रहे हैं ,आउट सोर्स नीति मांग रहे हैं, अनेक ऐसे मसले हैं जिन पर सरकार मौन सादे हुए है।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के पुलिस कर्मचारियों के पे- बैंड का मामला है ,निश्चित रूप से पुलिस एक अनुशासित फोर्स है लेकिन उनकी भी मांग है वह भी कर्मचारी हैं उनकी मांग का हम समर्थन करते हैं .सरकार को इस पर बड़ा दिल करते हुए निर्णय लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि क्या उन्हें न्याय की जरूरत नहीं है ?उन्होंने कहा कि यदि पुलिस कर्मियों के परिवार भी न्याय मांग रहे हैं तो क्या उन्हें थाने में भेजा जाएगा.उन्होंने कहा कि अगर किसी नेता से पुलिस के कर्मचारियों के परिवार मिलते हैं और उन्हें थाने भेजने का निर्देश दिया जाता है तो यह कड़ी निंदा योग्य है ।उन्होंने कहा कि ऐसी ही घटना बिलासपुर में घटी है जो सही नहीं है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम सरकार पूरी तरह से हर मोर्चे पर असफल साबित हुई है और इस सरकार की पहले तो जनमंच को झंड मंच बनाया और अब जनता इस सरकार की झंड कर रही है, क्योंकि यह सरकार जनता को राहत देने के लिए नहीं बल्कि लूटने का काम कर रही है ,उन्होंने कहा कि माफिया को संरक्षण किया जा रहा है और जिस प्रकार से माफिया राज को संरक्षण है और माफिया को आगे बढ़ाया जा रहा है ,यह प्रदेश कभी सहन नहीं कर सकता है ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ी है ,कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी हर मुद्दे को लेकर के सड़क पर उतर रही है और आने वाले समय में और तेजी के साथ सड़कों पर उतर कर के भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता उठ खड़ा हुआ है और घरों से निकलकर के इस सरकार की तानाशाही नीतियों को घर-घर पहुंचा रहा है ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हर कार्यकर्ता का सम्मान होगा और निश्चित रूप से 2022 में प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी। भाजपा का मिशन रपीट सपना ही रह जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *