June 17, 2024

मुक्त विद्यालयों से शिक्षित अभ्यर्थियों को लाने होंगे प्रतिहस्ताक्षरित स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट

0

हमीरपुर / 03 मार्च / न्यू सुपर भारत

भर्ती निदेशक, सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर, कर्नल संजीव कुमार ने सूचित किया है कि इंदिरा गांधी खेल मैदान, ऊना में 17 मार्च, 2021 से 06 अप्रैल, 2021 तक सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर द्वारा एक भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती में हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना, शिमला, सोलन, सिरमौर तथा किन्नौर जिला के उम्मीदवर भाग ले सकेंगे।

उन्होंने बताया कि ऐसे उम्मीदवार जिनके पास मुक्त विद्यालय के प्रमाण पत्र हैं, वे भी भर्ती रैली में भाग ले सकेंगे। रक्षा मंत्रालय के एकीकृत मुख्यालय की नीति के अनुसार जिन उम्मीदवारों ने मुक्त विद्यालय से मैट्रिक की परीक्षा पास की है, उन्हें आखिरी नियमित विद्यालय से स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट लाना होगा, जिस पर प्रधानाचार्य द्वारा विधिवत हस्ताक्षर किये हों और यह बी0ई0ओ0/डी0ई0ओ0/उप-निदेशक(शिक्षा) द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित (काउंटर साईन) किये गये होने चाहिए। यह विवरण भर्ती रैली की अधिसूचना में भी सम्मिलित किया गया है और यह अधिसूचना joinindianarmy.nic.in वैबसाईट पर उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में भर्ती रैलियों में यह ध्यान में आया था कि कुछ उम्मीदवार जिन्होंने मुक्त विद्यालयों से दसवीं (मैट्रिक) कक्षा पास की थी, वे पिछले नियमित स्कूल से प्रधानाचार्य द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित तथा कांऊटर साईन स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट नहीं लाए थे, अत: ऐसे उम्मीदवारों को भर्ती रैली में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *