June 2, 2024

अग्निवीर भर्ती को कांगड़ा-चंबा के 25 हजार से अधिक युवाओं ने किया आवेदन

0

 धर्मशाला / 18 जुलाई / न्यू सुपर भारत

चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में अग्निपथ योजना के तहर्त अिग्नवीर भर्ती के लिए 11 सितंबर 2022 से 24 सितंबर 2022 भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने देते हुए बताया कि भर्ती रैली के लिए तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं तथा उपमंडलाधिकारी पालमपुर को भी भर्ती रैली के लिए आवश्यक प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।  

कांगड़ा और चंबा जिले के युवा पात्र युवाओं के लिए 05 जुलाई से वेबसाइट पर अपना पंजीकरण प्रक्रिया आंरभ हुई है अब तक 25 हजार से भी अधिक युवाओं ने पंजीकरण करवाया है। पंजीकरण विंडो पांच जुलाई से लेकर तीस दिनों के लिए खुली रहेगी। यह रैली अग्निवीर सैनिक जीडी, अग्निवीर क्लर्क स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेडमैन के लिए आयोजित की जाएगी। आईटीआई उत्तीर्ण युवाओं के लिए तकनीकी श्रेणी के लिए आवेदन करने का यह एक शानदार अवसर है।

हिमाचल अधिवास छात्र जिन्होंने कक्षा 8वीं, 10वीं, या 12वीं पास की है और जिनका जन्म 01 अक्टूबर 1999 से 01 अप्रैल 2005 के बीच हुआ है, वे वेबसाइट पर प्रकाशित रैली अधिसूचना के अनुसार पात्रता मानदंड के आधार पर इन रैलियों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। वहीं कर्नल राजीव रंजन, निदेशक भर्ती ने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी और स्वचालित है और यह युवाओं से एक अपील है कि वे खुद पर विश्वास करें और कड़ी तैयारी करें और किसी भी दलाली गतिविधि का शिकार न हों। साथ ही रैली के दौरान प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग करने से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *