May 19, 2024

जवाहर नवोदय विद्यालय में चित्रकला प्रशिक्षण के लिए मासिक कार्यशाला आरंभ- देवेश नारायण

0

चंबा / 17 नवंबर / न्यू सुपर भारत

प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल देवेश नारायण ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय में मासिक चित्रकला प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया गया है। इस कार्यशाला में कक्षा छठी से लेकर 11वीं तक के 40 छात्र भाग ले रहे हैं।उन्होंने कहा कि मासिक कार्यशाला में विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार चित्रकला प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाएगा । विद्यार्थी कार्यशाला संपूर्ण होने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली चित्रकला कार्यशाला में भाग लेंगे ।

उन्होंने यह बताया कि विद्यालय में विभिन्न प्रकार की बहु आयामी गतिविधियों का समय-समय पर आयोजन किया जाता है ।इस कार्यशाला में कला शिक्षिका हंसिका ने विद्यार्थियों को चित्रकला की बारीकियों से अवगत करवा रही हैं। विद्यालय के उपप्राचार्य विनोद त्रिपाठी कार्यशाला के दौरान बच्चों को आवश्यक जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में अगर बच्चों में सीखने की भावना होगी तो वह कला के हुनर को बखूबी निखार सकेंगे। इसके अतिरिक्त रविंद्र कुमार व भरत भूषण ने भी कार्यशाला को लेकर अपने विचार विमर्श किए। कार्यशाला में कला विशेषज्ञ परीक्षित शर्मा व साहिल बच्चों को पहाड़ी पेंटिंग के गुर सिखाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *