May 18, 2024

परीक्षा केन्दों में सीसीटीवी कैमरें के कन्ट्रोल रूम, जैमरों के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा

0

अम्बाला / 24 जुलाई / न्यू सुपर भारत

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा हरियाणा सिविल सेवा एवं अलाइड की लिखित परीक्षा के दृष्टिगत उपायुक्त विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने रविवार को कई परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए वहां की व्यवस्थाएं जांची। निरीक्षण के दौरान उन्होनें परीक्षा केन्दों में सीसीटीवी कैमरें के कन्ट्रोल रूम, जैमरों के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उपायुक्त विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा हरियाणा सिविल सेवा एवं अलाइड की लिखित परीक्षा को लेकर आज कई परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया। इन परीक्षा के न्द्रों में पीकेआर जैन सीनियर सकैण्डरी स्कूल, कल्पना चावला महिला बहुतकनीकी संस्थान, आर्य सीनियर सैकेंडी स्कूल, सोहन लाल डीएवी स्कूल, एसए जैन सीनियर सैकेंडरी स्कूल, एसए जैन मॉडल स्कूल, बी.डी. सीनियर सैकेंडरी स्कूल, जैन गल्र्ज स्कूल व फारूखा खालसा स्कूल के साथ-साथ अन्य परीक्षा केन्द्र शामिल हैं। उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ वहां पर तैनात डयूटी स्टॉफ से परीक्षा सम्बधी जानकारी हासिल की।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आज एचसीएस एवं एलाईड सर्विसिज की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा के आयोजन दो चरणों में किया गया और इस परीक्षा को लेकर जिला अम्बाला में 45 सेंटर बनाये गये थे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दृष्टिगत 12936 परीक्षार्थियों ने परीक्षा देनी थी। उन्होंने बताया कि सुबह के सत्र में 3555 तथा सांय के सत्र में 3511 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। यह परीक्षा सुबह पहले चरण के तहत 10 से 12 बजे तक और दूसरे चरण में इसी दिन सांय 3 बजे से 5 बजे तक आयोजित हुई।

 परीक्षा के सफलपूर्वक आयोजन को लेकर अम्बाला शहर व अम्बाला छावनी के लिए एसडीएम अम्बाला शहर हितेष कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था। उन्होंने बताया कि परीक्षा के सफलपूर्वक आयोजन को लेकर हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा जो हिदायतें जारी की गई थी, डयूटी पर तैनात अधिकारी व कर्मचारियों ने इन हिदायतों की पालना सुनिश्चित करवाते हुए परीक्षा का सफल पूर्वक आयोजन करवाया हैं।

इस मौके पर एसएसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने भी बताया कि परीक्षा के मद््देनजर सभी पुख्ता प्रबन्ध किए गए थें। सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की व्यापक व्यवस्था की गई थी। उन्होंने बताया कि जिले में परीक्षा का सफल पूर्वक आयोजन किया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *