May 18, 2024

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिझड़ी के मेधावी विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत

0

बिझड़ी / 25 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा है कि कांग्रेस के शासनकाल में बिझड़ी एवं पूरे ढटवाल क्षेत्र मंे अथाह विकास कार्य करवाए गए हैं। सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिझड़ी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद से वह वर्ष 2012 से विधायक हैं और इस दौरान उन्होंने ढटवाल क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की योजनाएं स्वीकृत करवाई हैं। बिझड़ी स्कूल को मॉडल स्कूल का दर्जा भी कांग्रेस के शासनकाल में ही दिया गया था और इस स्कूल से निकले विद्यार्थियों ने देश-विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

भाजपा पर पलटवार करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने बताया कि बिझड़ी में तहसील की स्थापना कांग्रेस सरकार ने ही की थी। यहां 6 करोड़ रुपये की लागत से अग्निशमन केंद्र का भवन तैयार होने वाला है। आयुर्वेदिक अस्पताल के भवन का कार्य अंतिम चरण में है। करीब 50 करोड़ रुपये की लागत से 132केवी विद्युत स्टेशन एक महीने में तैयार हो जाएगा। मुख्यमंत्री लोक भवन पर 30 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं। समैला-बड़ागांव सड़क और इस पर चार पुलों पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। अन्य सड़कों के लिए भी करोड़ों का प्रावधान कांग्रेस की सरकार ने ही किया था। 6 करोड़ रुपये का झोरघाट पुल, घोड़ीधबीरी-चंडीगढ़ बस और अन्य बस सेवाएं भी कांग्रेस सरकार ने ही आरंभ की हैं।


इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बिझड़ी स्कूल के भवन के लिए एक करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। बिझड़ी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के लिए भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और शीघ्र ही इसके लिए 36 करोड़ रुपये का प्रावधान करवाया जाएगा। बड़सर अस्पताल की क्षमता भी बढ़ाकर 100 बिस्तर की जा रही है। बड़सर-बिझड़ी क्षेत्र में पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्रदेश सरकार ने गोविंदसागर झील से एक बहुत बड़ी परियोजना को मंजूरी प्रदान की है। इसका कार्य जल्द ही आरंभ कर दिया जाएगा। यह अब तक की सबसे बड़ी परियोजना होगी।

विधायक ने पाठशाला के लिए अपनी ओर से 11 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए तथा स्कूल की वार्षिक पत्रिका ‘जागृति’ का विमोचन भी किया।इससे पहले प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी दी। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

समारोह में उषा लखनपाल, ब्लॉक कांग्रेस सचिव रमेश शर्मा, देवेंद्र राणा, बीडीसी सदस्य अनीता कुमारी, स्थानीय पंचायत प्रधान संजय शर्मा, पंचायत सदस्य राकेश कुमार, मीरा ठाकुर, ग्राम पंचायत भैल के प्रधान प्रेम चंद, एसएमसी अध्यक्ष राजीव शर्मा, पूर्व प्रधान निक्का राम, सेवानिवृत्त एसडीओ विक्रम सिंह, सोहारी के उपप्रधान विजय कुमार, कोहडरा के उपप्रधान संदीप कुमार, पूर्व बीडीसी सदस्य सुरजीत सिंह, धंगोटा के पूर्व उपप्रधान धनीराम, तरसेम सिंह, कैप्टन सुरेंद्र सिंह, केवल सिंह और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *