June 16, 2024

बणी में सांस्कृतिक और खेल प्रतियोगिताओं से दिया मतदान का संदेश

0

हमीरपुर / 30 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

विधानसभा क्षेत्र 39-बड़सर में विशेष योग्यता वाले मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए रविवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बणी में सांस्कृतिक और खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित इन प्रतियोगिताओं के दौरान एसडीएम एवं बड़सर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी शशिपाल शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर बड़सर विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज इलाकों से बड़ी संख्या में आए दिव्यांगजनों ने गीत-संगीत, चित्रकला प्रतियोगिता, कंगारू दौड़, लेमन-स्पून रेस, म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता, व्हील चेयर और अन्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया। सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए एसडीएम ने आगामी विधानसभा चुनाव में सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।

समूह गान में रीनू गौतम और अंजू की टीम ने प्रथम, हर्ष और साक्षी की टीम ने द्वितीय स्थान हासिल किया। एकल गीत में सुशील प्रथम, संध्या व रजिंद्र द्वितीय, चित्रकला प्रतियोगिता में आदर्श प्रथम, प्रियांशु द्वितीय, लेमन-स्पून रेस में प्रियंका प्रथम, संध्या द्वितीय, म्यूजिकल चेयर रेस में रेणू प्रथम रही। राजन कुमार ने व्हील चेयर पर कई हैरतअंगेज करतब भी दिखाए।

स्वीप कार्यक्रम की नोडल अधिकारी गीता मरवाहा ने सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया तथा सभी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। इस अवसर पर राजेंद्र सिपहिया, सुशील, राजन, रेणू, कंवलजीत, अशोक, रवि, ओम प्रकाश और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *