June 2, 2024

जिला परिषद फंड से किया स्कूल के रास्ते का निर्माणअपने जिला परिषद वार्ड का विकास मेरा प्रथम लक्ष्य: पकंज सहोड़

0

मैहतपुर (ऊना) / 10 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जिला के सीमावर्ती गांव रायपुर सहोड़ां स्थित राजकीय प्राइमरी स्कूल को जाने वाला रास्ता जिला परिषद फंड से बनकर तैयार हो गया है। इस रास्ते को पिछले साल जिला परिषद वार्ड 10 रायपुर सहोड़ां से पार्षद पंकज सहोड़ ने फंड मुहैया करवाने की डिमांड जिला परिषद की मासिक बैठक में उठाया था। जिसके बाद स्कूल के लिए रास्ता निर्माण को 82500 रुपए जारी किए गए।

इससे पहले रास्ता न होने के चलते स्कूल स्टाफ के अलावा इसमें शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को भी बरसात के दिनों भारी दिक्कत पेश आती थी। इस रास्ते के निर्माण के बाद स्थानीय ग्रामीणों के अलावा स्कूल की एसएमसी तथा स्कूल स्टाफ ने जिला पार्षद पकंज सहोड़ का आभार व्यक्त किया है। पंचायत प्रधान पूजा सहोड़, उपप्रधान अश्वनी कुमार, पूर्व प्रधान रोशन लाल, वार्ड पंच राकेश कुमार, शाम लाल,  स्कूल प्रबंधन समीति की अध्यक्ष ऊषा देवी, सदस्य सुमन देवी, रचना देवी, सोनिया, सीमा देवी, मीना देवी, स्कूल के मुख्य अध्यापक रामचंद्र, मोनिका धीमान, चंदे्रश कुमारी व नवीन लता ने जिला पार्षद द्वारा रास्ता निर्माण के लिए धनराशि मुहैया करवाने पर आभार व्यक्त किया है।

इससे पहले जिला पार्षद पंकज सहोड़ ने स्कूल को टाट-पट्टी मुक्त करने का बीड़ा उठाया था। इसके लिए जिला पार्षद ने अपने जिला परिषद फंड से 91000 रुपए के डेस्क मुहैया करवाए। गांव रायपुर सहोड़ां का यह राजकीय प्राइमरी स्कूल अब एक मॉडल स्कूल की तर्ज पर बच्चों को शिक्षित कर रहा है। जिला पार्षद ने 8832 रुपए से बच्चों को लाइब्रेरी बुक्स मुहैया करवाई। इसके अलावा डाइट से करीब डेढ़ लाख रुपए की धनराशि स्कूल में विभिन्न मरम्मत कार्यों के लिए मुहैया करवाए गए। जिला पार्षद पकंज सहोड़ ने बताया कि अपने वार्ड का विकास उनका प्रथम लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि अपने जिला परिषद वार्ड में बिना किसी भेदभाव से विकास कार्यों के लिए धनराशि मुहैया करवाई है। जिला परिषद वार्ड 10 रायपुर सहोड़ां के तहत पडऩे वाले सभी गांवों का एक समान विकास कार्य करवाए गए। उन्होंने कहा कि राजनीति भेदभाव से ऊपर उठकर हर पंचायत में विकासात्मक कार्यों के लिए एक समान धनराशि उपलब्ध करवाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *